Back to Question Center
0

नतालिया, द सेमट एक्सपर्ट, बेसिक एसईओ प्रैक्टिस प्रस्तुत करता है

1 answers:

एसईओ इंटरनेट मार्केटिंग का एक अनिवार्य पहलू है, और यह हर दिन बड़ा और अधिक जटिल हो जाता है। कोई भी एसईओ के बारे में सब कुछ जानने का दावा नहीं कर सकता है, इसलिए यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं तो इसके बारे में थोड़ा जानने के बारे में चिंता न करें एक बात यह सुनिश्चित करने के लिए है कि हालांकि बेहतर है कि आप अपनी वेबसाइट का अनुकूलन करते हैं, बेहतर मौका इसे खोज इंजन और आपके व्यवसाय की ऑनलाइन उपस्थिति के अधिक से अधिक लाभों के आधार पर रैंकित करना है। तो, सबसे बुनियादी एसईओ प्रथाएं क्या हैं?

नतालिया, सेमलेट एसईओ विशेषज्ञ, बताते हैं कि मेटा टैग खोजकर्ताओं को आपके पृष्ठों का वर्णन करता है। उन्हें सबसे अच्छा संभव खोजशब्द और वर्णन होने की आवश्यकता है। वर्णनात्मक और अनुकूलित मेटा टैग न केवल आपकी साइट को खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (एसईआरपी) में सूचीबद्ध किया जाएगा बल्कि यह याद रखना भी आसान होगा कि आपकी पुरानी साइटें क्या थीं हालांकि, यह ध्यान रखना अच्छा है कि Google जैसे खोज इंजन अनुक्रमण के लिए मेटा टैग का उपयोग नहीं करते हैं। मनुष्यों के लिए सबसे अच्छा मेटा टैग लिखें और खोज इंजन के लिए नहीं। वे टैग बनाएं, जो पाठकों को क्लिक करेंगे क्योंकि यह वे क्या खोज रहे हैं।

"सामग्री राजा है।" आपने शायद इस प्रसिद्ध एसईओ से संबंधित वाक्यांश को सुना है। यह आपके दर्शकों के लिए शानदार सामग्री बनाने के शुरुआती दिशानिर्देशों में से एक है। इंसानों और खोज इंजनों के लिए शानदार सामग्री उच्च गुणवत्ता वाले और अद्वितीय होने चाहिए। यह आपको लिंक करने के लिए अन्य साइट्स को आकर्षित करता है, इसलिए आपको कई पश्च-लाभ अवसर प्रदान करता है।

अपने पाठकों को वह सटीक, स्पष्ट और सटीक तरीके से प्रदान करें। कुछ भी ऐसा नहीं है जो उन्हें आपकी साइट पर बहने से रोक देगा और अपने मित्रों को इसके बारे में बताएगा।.यदि आप उत्पादों या सेवाओं को बेच रहे हैं, तो आपकी साइट पर जितने लोग हो, एक महत्वपूर्ण मध्यवर्ती लक्ष्य है। जब आपकी साइट हमेशा सामग्री में समृद्ध होती है, तो वह उद्देश्य आपकी सबसे अधिक दिक्कत वाली समस्याओं में से एक नहीं होगा। जैसा कि आप अपनी सामग्री बनाते हैं, कीवर्ड का अच्छा उपयोग करें अपने शीर्षक, हेडर टैग्स, एंकर, और अन्य भागों में लिखे गए सभी लिखने वाले कीवर्ड फैलाएं।

आप उच्च-गुणवत्ता बनाने के लिए सीखने में और अधिक प्रयासों का निवेश कर सकते हैं, और आप उन प्रयासों से निश्चित रूप से बहुत कुछ हासिल करेंगे।

। Htaccess ठीक से सेट किया जाना चाहिए। आप खुद के लिए सेटिंग कर सकते हैं या आप के लिए यह करने के लिए एक पेशेवर प्राप्त कर सकते हैं। एक बार जब आप अपना यूआरएल चाहते हैं, तो उस फॉर्मेट पर चिपकाएँ। आपके पास केवल www या गैर-www यूआरएल हो सकते हैं ताकि Google आपके पृष्ठों को डुप्लिकेट के रूप में न देख सके। अगर आपके पास यूआरएल प्रारूप दोनों होते हैं, तो Google आपको दंडित नहीं करेगा, लेकिन आपको www यूआरएल से गैर-www यूआरएल (जो करना आसान है) से एक पुनर्निर्देश प्रदान करना होगा। आप "गैर-www यूआरएल के लिए अनुरोधों को पुनर्निर्देशित करने" की तरह कुछ खोज सकते हैं और आपको उन सभी को सीख सकते हैं जो आपको करने की ज़रूरत हैं।

आपको अपने robots.txt फ़ाइल को ठीक से कॉन्फ़िगर करना होगा। यह सुनकर आश्चर्य की बात हो सकती है कि यह छोटी पाठ फ़ाइल आपकी साइट के पतन का कारण बन सकती है। एक robots.txt फ़ाइल Google के क्रॉलर और अन्य रोबोट को उन पृष्ठों पर मार्गदर्शित करती है जिन्हें आप 'क्रॉल' नहीं करना चाहते हैं। यदि आप छवियों को खोज इंजनों द्वारा सूचीबद्ध नहीं करना चाहते हैं, तो आप उन्हें रोबोट्सटीटीटी फ़ाइल का उपयोग करने के लिए ब्लॉक कर सकते हैं। स्पष्ट रूप से, आप अपनी robots.txt फ़ाइल को कॉन्फ़िगर करते समय कोई त्रुटि नहीं करना चाहते। एक साधारण गलती आपके सबसे महत्वपूर्ण वेब पेज को ब्लॉक कर सकती है और उसे नेट से बाहर रख सकती है।

ये सबसे जरूरी एसईओ प्रथाएं हैं और उन सभी को साइट एसईओ प्रथाओं के रूप में वर्गीकृत किया गया है, और अन्य ऑफ़-साइट प्रथाओं जैसे प्रोमोशन और बिल्डिंग बैकलिंक्स हैं। आम तौर पर, आप साइट पर एसईओ के साथ शुरू करते हैं और बाद में पूरी तरह से अनुकूलित वेबसाइट बनाने के लिए ऑफ़-साइट प्रथाओं को बनाते हैं।

November 29, 2017
नतालिया, द सेमट एक्सपर्ट, बेसिक एसईओ प्रैक्टिस प्रस्तुत करता है
Reply