Back to Question Center
0

सेमाल्ट इस्लामाबाद विशेषज्ञ रेफरर स्पैम से निपटने के लिए युक्तियां प्रदान करता है

1 answers:

तिथि करने के लिए Google Analytics सबसे विश्वसनीय और शक्तिशाली ट्रैकिंग सिस्टम है। यह आपको अपने यातायात की गुणवत्ता की निगरानी में मदद करता है और इंटरनेट पर बहुत कमाई की संभावना बढ़ाता है। दुर्भाग्य से, हैकर और स्पैमर का उपयोग करने वाली एक संक्षिप्त रणनीति रेफरर स्पैम है। उनका लक्ष्य है कि आप अपने Google Analytics खाते से जुड़ना चाहते हैं, और आपकी साइट की बाउंस दर बढ़ जाती है।

चाहे आप एक वेबमास्टर, सामग्री बाज़ारिया, एसईओ पेशेवर या ब्लॉगर हो, आपको सोशल सदिक से निम्नलिखित युक्तियों को सीखना चाहिए, जो कि सेमील्ट के शीर्ष विशेषज्ञ

। ​​

रेफरर स्पैम क्या है?

रेफरर स्पैम एक अजीब प्रकार की सामग्री है जो आपके Google Analytics खाते में दिखाई देती है, और केवल वेबमास्टर्स इसे देख सकते हैं। रेफरर स्पैम वास्तव में नकली यातायात है और आपके विज़िट्स की गुणवत्ता का समझौता करता है यह आपकी साइट पर जाता है लेकिन एक पृष्ठ पर खर्च की गई बाउंस दर और समय अप्रत्याशित हैं। एक रेफ़रलर एक ऐसा लिंक है जो स्पैमर्स HTTP शीर्षलेख के माध्यम से साझा करते हैं, जब वेब ब्राउज़र एक पृष्ठ से दूसरे पर नेविगेट करते हैं आपका Google Analytics खाता इस जानकारी को ट्रैक करेगा और इसे सीधे विज़िट के रूप में दिखाएगा, जो वास्तव में कुछ भी नहीं है

संदर्भ स्पैम से निपटने के लिए टिप्स:

अपने Google Analytics खाते में रेफ़रलकर्ता स्पैम से निपटने के कुछ तरीके हैं। कुछ प्रमुख चीजें जिन्हें आपको याद रखना चाहिए नीचे वर्णित हैं।

टिप # 1: Piwik में रेफरर स्पैम:

पिविक में, विशेषज्ञों ने स्पैम के महीनों पहले स्पैम को कम करने पर काम करना शुरू कर दिया था। यदि आप Piwik का उपयोग कर रहे हैं, तो यह सेवा अपडेट रखने के लिए महत्वपूर्ण है, और आपको किसी भी कीमत पर अज्ञात वेबसाइटों को ब्राउज़ नहीं करना चाहिए। इस सेवा के साथ, आप अपने Google Analytics रिपोर्ट से रेफ़रलकर्ता स्पैम को बाहर करना आसान कर सकते हैं और आप अपनी तिथि को चौबीस घंटे अपडेट कर सकते हैं। अगर आप अपने Google Analytics स्टेट में एक संदिग्ध वेबसाइट का पता लगाते हैं, तो आपको उसे जितनी जल्दी हो सके पिवीक की ब्लैकलिस्ट में जोड़ना होगा। यदि नए स्पैमर रोज़ाना दिखाते हैं, तो आप उन सभी को पीवीक की ब्लैकलिस्ट में जोड़ सकते हैं और अपने वेब ट्रैफ़िक की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं।

टिप # 2: आपके Google Analytics खाते में रेफ़रलर स्पैम:

Google Analytics कोई स्पैम सुरक्षा प्रदान नहीं करता है, लेकिन आप अपनी साइट की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मैन्युअल रूप से फ़िल्टर बना सकते हैं। Google Analytics में फ़िल्टर बनाने के लिए, आपको एडमिन टैब पर जाना चाहिए और ऑल फ़िल्टर्स विकल्प पर क्लिक करना होगा। यहां, आपको नए कस्टम फ़िल्टर बनाना चाहिए, जो आपकी सेटिंग के आधार पर रेफ़रलकर्ता स्पैम को बाहर कर दें। फ़िल्टर पैटर्न अनुभाग में, आप सभी स्पैम डोमेन दर्ज कर सकते हैं और उन्हें सेकंड के भीतर समाप्त कर सकते हैं इस तकनीक का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप किसी भी रेफ़रलकर्ता स्पैम लिंक को बाहर कर सकते हैं और किसी विशेष उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। यहां तक ​​कि जब आप स्पैमर से एकाधिक अनुरोध प्राप्त करते हैं, तो आप कई फ़िल्टर बना सकते हैं और अपने सभी विश्लेषिकी आंकड़े सुधारने के लिए उनमें से सभी को बाहर निकाल सकते हैं।

अंतिम विचार:

यदि आप एक समय में कई स्पैमर से बचने के लिए चाहते हैं, तो ऊपर दिए गए दो युक्तियां आपके लिए सर्वश्रेष्ठ काम करेगी। सबसे पहले, आपको इस बात की कुछ समझ विकसित करनी चाहिए कि कौन सा रेफ़रल स्पैम है और यह आपके Google Analytics खाते को कैसे प्रभावित करता है। आप अपनी Source - شركة تنظيف مكيفات بالرياض.htaccess फ़ाइल की सेटिंग्स को बदलकर अपनी साइट की सुरक्षा भी कर सकते हैं, लेकिन यह वैकल्पिक बात है।

November 29, 2017