Back to Question Center
0

छिपे हुए पाठ और लिंक: पेशेवरों और विपक्ष - सेमलेट के विशेषज्ञ, नतालिया खाचरूनैन द्वारा सरल युक्तियां

1 answers:

एसईओ करते समय, कुछ भ्रामक रणनीतियां होती हैं जो रैंकिंग के लिए एक खोज इंजन एल्गोरिथ्म चाल कर सकती हैं उदाहरण के लिए, छिपी हुई पाठ और लिंक्स कुछ कंटेंट मार्केटिंग ट्रिक्स को इस फ़ंक्शन का प्रदर्शन करने के लिए आधार बनाते हैं। एक वेब पेज के भीतर पाठ छुपाने के कई तरीके हैं इनमें से कुछ रणनीतियां शामिल हैं सेमील्ट की सामग्री रणनीतिकार, नतालिया खाचरूनैन:

  • वेबसाइट पृष्ठभूमि रंग के समान टेक्स्ट रंग का प्रयोग करना, (1 9)
  • छवियों या वीडियो में पाठ ढूंढना, (1 9)
  • बहुत छोटे आकार वाले फ़ॉन्ट आकार सेट करना, (1 9)
  • पाठ का उपयोग करने के लिए सीएसएस का उपयोग स्क्रीन ऑफ स्क्रीन, (1 9)
  • permalinks छुपा, उदाहरण के लिए, उन्हें एक चरित्र पर रखकर।

इन मामलों में, इस तरह की रणनीति में ऐसी कई सामग्रियों को शामिल करना शामिल हो सकता है जो मानव आगंतुकों के लिए दृश्यमान नहीं है। इसके अलावा, एक विराम चिह्न में मौजूद एक लिंक जैसे कि अल्पविराम अक्सर छिपी या अनदेखी रहता है।

छिपी हुई सामग्री का पता लगा रहा है

छिपी हुई सामग्री कई तरह से अक्सर उपलब्ध होती है। इन सभी तरीकों से, पाठ मशीन के लिए उपलब्ध है, लेकिन मानव आगंतुकों के लिए दृश्यमान नहीं है। एक सरल ctrl + A फ़ंक्शन वेबसाइट पर सभी सामग्री को उजागर करने में मदद करता है। कुछ काली टोपी एसईओ एजेंसियां ​​भी पृष्ठभूमि के समान हाइलाइट रंग का उपयोग कर सकती हैं।.इन मामलों में, आपको डिफ़ॉल्ट पेस्ट विकल्प का उपयोग करके पूरे वेब पेज को एक और टेक्स्ट एडिटर में कॉपी और पेस्ट करना चाहिए। यह युक्ति एक वेबसाइट पेज के अंदर सभी छिपी हुई सामग्री को खोलने में मदद कर सकता है। लिंक्स पूरी वेबसाइट पर परिमल के रूप में दिखाई दे सकते हैं।

छिपी हुई सामग्री के कारण

विभिन्न कारणों से लोग छिपी हुई सामग्री का उपयोग करते हैं वेब पृष्ठ में सामग्री छिपाने के पीछे सबसे आम विचार रैंकिंग है। लोग छिपी हुई सामग्री में अतिरिक्त कीवर्ड छिपाने के लिए एल्गोरिथ्म को अपनी वेबसाइट को रैंकिंग में पहली कोशिश करते हैं। इसके अलावा, खोजशब्द भराई एक काली टोपी एसईओ रणनीति है जो छिपी सामग्री के इस्तेमाल से बेहद लाभान्वित होती है। वेब पेज पर बहुत सारे कीवर्ड डालकर सामग्री की प्रासंगिकता में गिरावट और एक वेबसाइट पर जोखिम कम हो जाता है।

अपनी वेबसाइट पर सामग्री को कैसे दिखाना?

छिपी हुई सामग्री से Google SERPs की वेबसाइट के दंड के कारण हो सकता है इन मामलों में, छिपी हुई सामग्री लोगों को उनकी वेबसाइट के अन्तराल के बारे में कई चेतावनियां प्राप्त करने में सहायता करती है। यह आपकी सामग्री को दृश्यमान बनाने के लिए आवश्यक है I आपकी सामग्री की दृश्यता बढ़ाने के कुछ तरीके शामिल हैं:

  • जावास्क्रिप्ट: आप एक टैग में जावास्क्रिप्ट डाल सकते हैं। इस सामग्री को सभी को दिखाई देने के लिए आवश्यक है, विशेष रूप से ऐसे उपयोगकर्ता जिनके पास अपने ब्राउज़र में जावास्क्रिप्ट सक्रिय नहीं है। (1 9)
  • (4 9) छवियां: वर्णनात्मक पाठ, Alt विशेषता में उपलब्ध हो सकते हैं। यह भी मानव-पठनीय कैप्शन के साथ-साथ प्रत्येक छवि के लिए वैकल्पिक पाठ विवरण भी शामिल करना आवश्यक है। (1 9)
  • वीडियो: वीडियो भी ऐसी सामग्री का निर्माण करते हैं जो अनुक्रमण के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। आप वीडियो ट्रांसक्रिप्ट कर सकते हैं या यहां तक ​​कि HTML में वीडियो पर वर्णनात्मक ग्रंथों को शामिल कर सकते हैं। (1 9)

निष्कर्ष

कई तरीके हैं जो छिपी हुई सामग्री आपके एसईओ प्रयासों को नुकसान पहुंचा सकते हैं उदाहरण के लिए, कुछ काले टोपी एसईओ विधियां अपने खोजशब्द भराई इरादों को छिपाने के लिए गुप्त पाठ का उपयोग कर सकती हैं। अन्य मामलों में, लोग छिपी हुई सामग्री का उपयोग कर सकते हैं और विभिन्न डोमेन के लिए कई लिंक कर सकते हैं। यह लेख वेब पृष्ठ पर छिपी हुई सामग्री का पता लगाने में आपकी सहायता कर सकता है।

November 29, 2017
छिपे हुए पाठ और लिंक: पेशेवरों और विपक्ष - सेमलेट के विशेषज्ञ, नतालिया खाचरूनैन द्वारा सरल युक्तियां
Reply