Back to Question Center
0

ब्लैक हैट एसईओ तकनीक का एक प्रकार है स्क्रैपिंग सामग्री: आपको क्या पता होना चाहिए - सेमाल्ट से विशेषज्ञ, नतालिया ख़चथ्यूरन

1 answers:

सामुदायिक सेमलेट की सामग्री रणनीतिकार, नतालिया खाचुरीन ने चेतावनी दी है कि आपकी वेबसाइट पर सामग्री पृष्ठों की मात्रा बढ़ाने के लिए सामग्री के दोहराव से आपके ऑनलाइन अभियान को तुरंत बर्बाद कर दिया जा सकता है। एसईओ में, अपने उपयोगकर्ताओं को मूल और ताजा सामग्री के साथ खिलाना एक दीर्घकालिक रणनीति है जो आपकी साइट को वास्तविक यातायात कमा सकती है। हालांकि, काले टोपी एसईओ तकनीकों पर निर्भर करता है आप Google के साथ असली मुसीबत में पा सकते हैं।

सामग्री के दोहराव के रूप में भी जाना जाता है, कंटेंट स्क्रैपिंग, उनके मुख्य पाठयक्रमों के लिए उच्च रैंक करने के लिए वेबमास्टरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले एसईओ तकनीकों में से एक है। कुछ वेबमास्टर इस धारणा पर काम कर रहे हैं कि वेबसाइट पर वॉल्यूम पृष्ठों को बढ़ाने से उपयोगकर्ताओं को सगाई बढ़ाने और व्यावसायिक दृश्यता में सुधार लाने में मदद मिलती है। हालांकि, एसईओ पेशेवरों द्वारा साइट पर दोहराव सामग्री पोस्ट करने के कारण यह धारणा गलत साबित हुई है।

स्क्रैप की गई सामग्री पर उपयोगी जानकारी

अपने उपयोगकर्ताओं की सगाई को बढ़ावा देने और वास्तविक समय में अपने लक्ष्य बाजार को मारने के दौरान, ऑनलाइन और इंटरनेट मार्केटिंग के लिए सबसे ज़्यादा महत्व है। आपकी वेबसाइट पर इंटरैक्टिव, मूल और ताज़ा सामग्री पोस्ट करने से आपके संभावित दर्शकों के ध्यान को आकर्षित करने में मदद मिलती है हालांकि, कुछ वेबमास्टर्स अपनी वेबसाइट को अनुकूलित करने के लिए स्क्रैप की गई सामग्री के लिए अनुकूलित करने के लिए शॉर्टकट मार्ग ले रहे हैं।

स्क्रैप की गई सामग्री को आमतौर पर वेबमास्टरों द्वारा निष्पादित कॉपीराइट उल्लंघन प्रक्रिया के रूप में चिह्नित किया जाता है ताकि उपयोगकर्ताओं की सगाई बढ़े और वास्तविक ट्रैफ़िक कम हो। विपणन सलाहकारों, ऑनलाइन विपणक, और एल्गोरिदम में रैंक करने के लिए वेबमास्टर द्वारा लागू रणनीतियां उनके बारे में अधिक बताती हैं।.इंटरैक्टिव सामग्री बनाने और अपने संभावित आगंतुकों को उपयोगी जानकारी प्रदान करने के लिए अपना पर्याप्त समय लेना इसके लायक है। अपनी सामग्री को मूल्य जोड़कर अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी वेबसाइट से अधिक सामग्री के लिए वापस आना जारी रखें।

डुप्लिकेट और स्क्रैप की गई सामग्री को खोजने के लिए खोज इंजन नियमित रूप से अपने एल्गोरिदम अपडेट करते हैं। काली टोपी एसईओ के रूप में स्क्रैपिंग के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:

सामग्री की प्रतिलिपि बनाना और पुनर्प्रकाशित करना

सामग्री को उपयोगी जानकारी न जोड़ने के अलावा अन्य वेबसाइटों से सामग्री को फिर से प्रकाशित करना और प्रतिलिपि बनाना, ब्लैक हॉप एसईओ तकनीक का एक रूप है, जो आपके ऑनलाइन अभियान को ख़तरे में डाल सकती है। स्क्रैपिंग से बचने के लिए, अपने उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए अपनी सामग्री के लिए मूल्यवान और इंटरैक्टिव जानकारी जोड़ने पर विचार करें।

स्वचालित तकनीकों का उपयोग

समानार्थक शब्दों को प्रतिस्थापित करके मौजूदा लेख को संशोधित करने के लिए स्वचालित तकनीकों का उपयोग करना एक काला टोपी एसईओ तकनीक है सैकड़ों या हजारों लेख बनाने के लिए समानार्थियों के साथ एक मौजूदा लेख को बदलने के बजाय, नई सामग्री बनाने और अपने व्यवसाय की दृश्यता सुधारने के लिए समय ले लो।

सामग्री को एम्बेड करना जैसे वायरल वीडियो

यदि आप अंत उपयोगकर्ता के लिए किसी भी प्रकार के मूल्य को बिना जोड़ते हैं, तो अन्य वेबसाइटों से सामग्री को एम्बेड कर रहे हैं, खोज इंजन एल्गोरिदम द्वारा प्रतिबंधित और ब्लैकलिस्ट किए जाने से बचने के लिए अपनी रणनीति को संशोधित करने पर विचार करें।

अन्य वेबसाइटों से प्रजनन फीड

ई-कॉमर्स वेबसाइटें जो अन्य साइटों पर फ़ीड पुन: उत्पन्न करती हैं और प्रतिलिपि करती हैं और उपयोगकर्ताओं को लाभ देने के एकमात्र इरादे से अनन्य सामग्री जोड़ने में विफल हो सकती हैं, न ही परिणामों पर बातचीत के बिना Google पर प्रतिबंध लगा सकता है।

खोज इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन एक दीर्घकालिक योजना है जो व्यापार दृश्यता में सुधार लाने और नॉन-पेड परिणामों के माध्यम से उपयोगकर्ताओं की सगाई बढ़ाने पर कार्य करता है। एक काले टोपी एसईओ तकनीक के रूप में कहा जाने वाला, स्क्रैपिंग सामग्री ने कई वेबसाइटों को समाप्त करने के लिए प्रेरित किया है। यदि आप उपरोक्त हाइलाइट किए गए प्रथाओं में से एक को निष्पादित कर रहे हैं, तो अपनी रणनीतियों को संशोधित करने और सफेद टोपी एसईओ तकनीकों का उपयोग करके अपने लक्षित बाजार को मारा।

November 29, 2017
ब्लैक हैट एसईओ तकनीक का एक प्रकार है स्क्रैपिंग सामग्री: आपको क्या पता होना चाहिए - सेमाल्ट से विशेषज्ञ, नतालिया ख़चथ्यूरन
Reply