Back to Question Center
0

सेमेल्ट इस्लामाबाद विशेषज्ञ आपके Google Analytics में रेफ़रल स्पैम के साथ क्या करें

1 answers:

अधिकतर वेबसाइट के मालिकों के लिए, रेफ़रलकर्ता स्पैम यातायात ट्रैफ़िक मीट्रिक को प्रभावित करने वाली एक बड़ी समस्या है। Google Analytics में, कुछ ट्रैफ़िक के आंकड़े दिखा सकते हैं लेकिन आपकी वेबसाइट डैशबोर्ड पर प्रतिबिंबित नहीं करते इन मामलों में, एक उच्च मौका है कि ऐसी वेब विज़िट मानव विज़िटर से उत्पन्न नहीं होती है, लेकिन "ज़ोंबी" कंप्यूटर बॉट और बोटनेट्स से आवागमन डिजिटल मार्केटिंग तकनीकों जैसे एसईओ और कंटेंट मार्केटिंग की सटीकता को कम करते हैं।

सोहेल सादिक, सेमाल्ट के एक प्रमुख विशेषज्ञ, इस लेख में आपके लिए कुछ व्यावहारिक मुद्दों को विचार करने के लिए प्रदान करता है।

बॉट्स और मानव वेब विज़िट

ऊपर के कुछ मामलों में, ऐसे समय हो सकते हैं जब एक नई वेबसाइट कुछ सामान्य डोमेन से ट्रैफिक के एक सतत प्रवाह प्राप्त करना शुरू कर सकती है। इन मामलों में, जीत का जश्न नहीं मनाएं क्योंकि यह बड़ी बोटनेट योजनाओं से हो सकता है। विश्व वेब ट्रैफिक का 50% बॉट्स से आता है बुनियादी उद्देश्यों के लिए कुछ वेबसाइटों पर उपयोग के लिए बॉट्स आवश्यक हैं बॉट्स भी सर्च इंजन नेटवर्क और अन्य साइट्स इंडेक्स पेजों की सहायता करते हैं जो कि अनुकूलन तकनीकों कंटेंट मार्केटिंग जैसी हैं।

सभी वेब क्रॉलर खराब नहीं हैं उदाहरण के लिए, पेपैल और Google जैसी वेबसाइटों ने अपनी गतिविधियों के कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को निष्पादित करने के लिए बॉट्स पर निर्भर किया है। बॉट्स कुछ खोज इंजन वेब क्रॉलर्स को बनाने के लिए बनाते हैं खोज परिणामों के वैयक्तिकरण में महत्वपूर्ण प्रगति। उपयोगी बॉट वेबसाइट निर्माता की सहायता से उन्हें उपयोग करने वाले कई व्यक्तियों के उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाते हैं।

अन्य उदाहरणों में, लोग वेबसाइट पर विभिन्न पहलुओं पर दुर्भावनापूर्ण वेब हमलों को चलाने के लिए बॉट्स का उपयोग करते हैं। वे साइट के आने वाले आगंतुकों की संख्या पर वेबसाइट के मालिक को भ्रमित करने के लिए खोज इंजन सिस्टम को छल लेते हैं। रेफरर स्पैम अलग-अलग तरीकों से आ सकता है स्पैम का संदर्भ देने वाले कुछ विभिन्न रूप इस आलेख में मौजूद हैं।

रेफरर स्पैम के प्रकार (1 9)

संदर्भ स्पैम का वर्णन करने के बारे में, संदर्भ में संदर्भ स्पैम की तरह शामिल करना आवश्यक है। ज्यादातर मामलों में, यह स्पैम दो तरह से आता है:

रेफरर स्पैम

यह आपकी वेबसाइट पर वेब विज़िट को रीडायरेक्ट कर सकता है, लेकिन वे आपकी साइट डैशबोर्ड पर प्रतिबिंबित नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, यह Google विश्लेषिकी मैट्रिक्स को प्रभावित करता है, जो एक ऐसी स्थिति है जो इंटरनेट मार्केटिंग रणनीतियों के साथ हस्तक्षेप कर सकती है।

भूत संदर्भ स्पैम (1 9)

इस प्रकार के स्पैम में वेब विज़िट शामिल हो सकती हैं जो आपकी वेबसाइट डैशबोर्ड आंकड़े पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं या नहीं। इस मामले में, डोमेन नकली वेब विज़िट का जिक्र करते हुए नकली Google Analytics प्रदर्शित करता है की कोशिश करता है।

रेफरर स्पैम तकनीकें उस विशेष वेबसाइट का उपयोग कर सर्वर पर बार-बार वेब विज़िट बनाने के लिए बोतलट का उपयोग करती हैं। ज्यादातर मामलों में, दुर्भावनापूर्ण हमले के पीछे वाले लोग अधिकांश पृष्ठों के एसईआरपी पर साइट रैंकिंग में वृद्धि करना चाहते हैं। अन्य उदाहरणों में, लोग इन हमलों को निष्पादित करने से राजस्व उत्पन्न करने का प्रयास करते हैं।

निष्कर्ष

रेफरर स्पैम एक बड़ी समस्या है जो आपके GA को कई मायनों में तिरछा कर सकता है। उदाहरण के लिए, रेफरल बोट्स से ट्रैफ़िक में वृद्धि से आपके डेटा की सटीकता और आपके ट्रैफ़िक की गुणवत्ता कम हो जाती है। आपकी वेबसाइट पर सहभागिता का समय और दर कम हो जाती है आपकी साइट के सहभागिता समय को बढ़ाने के लिए रेफ़रल स्पैम को निकालना आवश्यक है।

November 29, 2017
सेमेल्ट इस्लामाबाद विशेषज्ञ आपके Google Analytics में रेफ़रल स्पैम के साथ क्या करें
Reply