Back to Question Center
0

सेमल: कैसे 4 एक्सटेंशन के साथ क्रोम पर वेबसाइटों को ब्लॉक करने के लिए

1 answers:

वेबसाइटों को अवरुद्ध करना विभिन्न प्रकार के इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी उपाय हो सकता है। ऐसे कई तरीके हैं, जिससे लोग अपने कंप्यूटर पर वेबसाइटों को ब्लॉक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, लोगों को मशीनों पर फ़ाइल होस्ट संशोधित करने के लिए उन्हें अज्ञात URL पर रीडायरेक्ट करने के लिए अन्य लोग निर्दिष्ट डीएनएस सर्वरों का उपयोग करते हैं जो कि अंतर्निहित अभिभावकीय नियंत्रण फायरवॉल हैं कुछ एप्लिकेशन में, आप कुछ वेबसाइटों को ब्राउज़र स्तर पर अवरुद्ध कर सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनके माध्यम से आप अपने ब्राउज़र की वेबसाइटों को ब्लॉक कर सकते हैं, जिनमें से अधिकांश एक्सटेंशन शामिल करते हैं

इस एसईओ लेख में, इगोर गमनेंको, सेमाल्ट के एक शीर्ष विशेषज्ञ, यहां कुछ क्रोम ब्राउज़र एक्सटेंशन प्रदान करता है जो आपको वेबसाइटों को ब्लॉक कर सकता है:

1। व्यक्तिगत अवरोध सूची (Google द्वारा)

इस ऐडऑन का कारण ब्राउज़र ब्राउज़र को खोज क्वेरी उत्तरों से सीधे ब्लॉक कर सकता है। व्यक्तिगत अवरोध सूची एक्सटेंशन Google कंपनी द्वारा किया जाता है, जो इसके प्रभाव की वैधता का प्रतीक है एक बार यह एक्सटेंशन इंस्टॉल करने के बाद, आप उस विशेष वेबसाइट के खोज परिणामों से एक वेबसाइट को अवरोधित कर सकते हैं। आप डोमेन और उन साइटों की एक सूची बना सकते हैं, जिन्हें आप Google SERPs से अवरुद्ध करना चाहते हैं। इन साइटों को प्रबंधित करने के लिए, आप व्यक्तिगत अवरोध सूची एक्सटेंशन पर क्लिक कर सकते हैं और अपनी ब्लॉकलिस्ट पर उपलब्ध वेबसाइटों को निकाल सकते हैं।

2। ब्लॉक साइट

यह एक्सटेंशन उपयोगकर्ता को ब्लॉक करने के लिए आवश्यक वेबसाइटों की एक विशिष्ट सूची को ब्लॉक करने में मदद करता है व्यक्तिगत अवरोध सूची विस्तार के विपरीत, आपको उन वेबसाइटों को मैन्युअल रूप से जोड़ना होगा जिन्हें आप अपने दृश्य से ब्लॉक करने के लिए जी की योजना बना रहे हैं।.इस एक्सटेंशन के पास पासवर्ड है जो बाल लॉक में डाल सकता है आप यहां से अनावश्यक उपयोग को रोका जा सकता है। एक बार स्थापित होने पर, आप स्क्रीन पर अपने आइकन को क्लिक करके ब्लॉक साइट एक्सटेंशन का प्रबंधन कर सकते हैं। आप रीडायरेक्ट्स सेट कर सकते हैं या यहाँ से इसे अनइंस्टॉल भी कर सकते हैं।

3। StayFocusd

यह क्रोम एक्सटेंशन आपके सत्र की अवधि सेट करने के लिए आपको सक्षम करके कुछ वेबसाइटों को अवरोधित करता है। उदाहरण के लिए, आप किसी विशेष साइट पर खर्च करने के लिए समय की मात्रा निर्धारित कर सकते हैं। इस addon ने भी उन वेबसाइटों की सूची बनाना संभव बना दिया है जिन्हें आप ब्लॉक करना चाहते हैं आप पूरी तरह से वेबसाइट का उपयोग रोकने के लिए परमाणु विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।

4। tinyFilter

यह टूल मुफ्त में आता है यह इंटरनेट पर कई वेबसाइट निगरानी सेवाएं प्रदान करता है टिंइन्फ़िल्टर, किसी कंप्यूटर के ब्राउज़र पर दिखने से एक उपयोगकर्ता ब्लॉक आक्रामक सामग्री को मदद कर सकता है। ब्राउज़र की फायरवॉल और साथ ही माता-पिता के नियंत्रण के पहलुओं को लॉक करने के लिए एक पासवर्ड भी है। आप पासवर्ड का उपयोग करके इस ऐडऑन तक पहुंच को प्रतिबंधित कर सकते हैं, पार्टियों को सीमित कर सकते हैं जो इसे कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। इसके विकल्प मेनू फ़ॉर्म करें; आप अवरुद्ध वेबसाइट मैन्युअल रूप से प्रबंधित करने के लिए अपने ब्राउज़र आइकन पर क्लिक कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आप कई तरीकों से अपने ब्राउजर एक्सेस का नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं। अपने क्रोम ब्राउज़र को संचालित करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक एक्सटेंशन के माध्यम से है ब्राउज़र एक्सटेंशन जैसे ब्लॉक साइट आपके ब्राउज़र से कुछ यूआरएल तक पहुंच को प्रतिबंधित करने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन वेबसाइटों की एक सूची बना सकते हैं, जिन्हें आप नहीं देखना चाहते। बहिष्करण बनाने से बच्चों को रोकने के लिए इन एक्सटेंशन पर कुछ पासवर्ड को स्वचालित करना भी संभव है। यह एसईओ लेख आपको अपने क्रोम ब्राउज़र में वेबसाइट का उपयोग नियंत्रित करने के लिए सबसे अच्छा क्रोम एडऑन स्थापित करने में मदद कर सकता है।

November 29, 2017
सेमल: कैसे 4 एक्सटेंशन के साथ क्रोम पर वेबसाइटों को ब्लॉक करने के लिए
Reply