Back to Question Center
0

सेमल: वर्डप्रेस प्लगइन युक्तियाँ

1 answers:

कुछ मामलों में, एक WordPress शुरुआत के लिए अपनी वेबसाइट पर अतिरिक्त कार्यक्षमता जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है प्लगइन्स, पीएचपी फाइलों के साथ आती हैं जो समग्र वर्डप्रेस कोड को बदलने के बिना आपके वर्डप्रेस विषयवस्तु में फीचर्स जोड़ती हैं। आम प्लगइन्स के विपरीत, एक साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लगइन आपके थीम को बदलते समय भी आपके शॉर्टकोड को बनाए रखेगा। इस मामले में, आपको अपने शब्द प्रेस वेबसाइट पर उपयोग करने के लिए एक कस्टम प्लगइन बनाने की आवश्यकता हो सकती है अधिकांश ऑनलाइन दिशानिर्देश साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लग इन बनाने की व्याख्या नहीं करते हैं।

इस लेख में, सेमलट के एक अग्रणी विशेषज्ञ एंड्रयू डायन द्वारा प्रदान किए गए, आप अपने PHP प्लगिन को बनाने की एक विधि सीखेंगे। आप एक स्निपेट भी तैयार कर सकेंगे जो आपके वर्डप्रेस वेबसाइट पर अनुकूलन या दो जोड़ सकता है।

साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लगइन क्या है

एक साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लगइन एक ऐसा मंच बनाता है जिसे आप गैर-विषय से संबंधित स्निपेट जोड़ते हैं। कुछ उदाहरणों में, आप अपने वर्डप्रेस वेबसाइट के लिए कई 'कैसे' प्रक्रियाओं पर ठोकर खा सकते हैं। इन विधियों में से अधिकांश कस्टम स्निपेट्स शामिल हैं जो जरूरी नहीं कि प्लगइन्स हो या नहीं। इस ज्ञान के साथ, इन प्रभावों को प्राप्त करने के लिए आप इन स्निपेट को अपने functions.php फ़ाइल में जोड़ सकते हैं। ये स्निपेट आपकी वर्तमान थीम स्थिरता पर निर्भर करते हैं। जब आप थीम को संशोधित करते हैं, अपनी थीम बदलते हैं या इसके कुछ कार्यों को संशोधित करते हैं तो आप सभी परिवर्तन खो सकते हैं हालांकि, जब आप परिवर्तन करते हैं तब साइट-विशिष्ट प्लग इन इन सभी परिवर्तनों को बरकरार रखता है।

किसी साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लगइन का उपयोग करने के कारण

साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लगइन्स महत्वपूर्ण बदलाव को बनाए रखते हैं जब आप अपनी वेबसाइट के पर्याप्त हिस्से को बदलते हैं। इसके अलावा, आप उन पहलुओं को शामिल कर सकते हैं, जो कस्टम विषय के प्रकार, वर्डप्रेस थंबनेल समर्थन जोड़ने, शॉर्टकोड जोड़ने, या एक यादृच्छिक पोस्ट के लिए आगंतुकों को पुनर्निर्देशित करने जैसी आपकी विषयवस्तु पर भरोसा नहीं करते हैं।

ऊपर की ज़रूरतों से आपको एक प्लगइन या कोड की आवश्यकता होती है, जो कि आपकी थीम बदलते समय भी सेटिंग्स को बनाए रखती हैं। चलने वाले शॉर्टकोड के पारंपरिक तरीकों में से अधिकांश अस्थायी हैं। कुछ मामलों में, आपको साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लगइन का उपयोग लाने के लिए, अपने सभी कोड को अपनी साइट पर रखने के लिए।

कुछ अन्य मामलों में, स्निपेट्स वर्डप्रेस वेबसाइट पर असफलताओं का कारण बन सकते हैं। उदाहरण के लिए, नए लोग गलत स्वरूपण का उपयोग करके वर्डप्रेस में एक स्निपेट पेस्ट कर सकते हैं। इस त्रुटि के परिणामस्वरूप मौत की एक सफेद स्क्रीन हो सकती है, एक परिदृश्य जिसके परिणामस्वरूप एक संपूर्ण साइट या बिना सहेजे हुए बदलावों का नुकसान हो सकता है। अन्य मामलों में, उपयोगकर्ता अपने स्निपेट को वर्डप्रेस बैकएंड का उपयोग करते हुए संपादित करते हैं। एक साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लग-इन नई रणनीति की कोशिश करने का एक सुरक्षित तरीका है।

साइट-विशिष्ट वर्डप्रेस प्लगइन बनाना

यह एक सीधी प्रक्रिया है आपको अपने WP वेबसाइट प्लग इन निर्देशिका में एक नया फ़ोल्डर बनाने की आवश्यकता है। उदाहरण: / wp-content / plugins / yoursitename-plugin /

इस स्थान पर, एक फ़ोल्डर बनाओ और इसके लिए एक PHP फ़ाइल जोड़ें। सुनिश्चित करें कि आप फ़ोल्डर के नाम के लिए समान फ़ाइल नाम का उपयोग करते हैं उदाहरण के लिए, एक साधारण प्लगइन के लिए, आप कोड का उपयोग कर सकते हैं:

प्लगइन का नाम: thisexample.com के लिए साइट प्लगइन

विवरण: साइट-विशिष्ट कोड परिवर्तन thisexample.com

के लिए

/ * इस लाइन के नीचे कार्य जोड़ना प्रारंभ करें * /

/ * इस रेखा से नीचे कार्य जोड़ना बंद करो * /

आप वर्डप्रेस डैशबोर्ड में अपनी प्लगइन को अपलोड कर सकते हैं और इस प्लगइन को सहेज सकते हैं। प्लगइन सक्रिय करने के लिए याद रखें।

November 29, 2017
सेमल: वर्डप्रेस प्लगइन युक्तियाँ
Reply