Back to Question Center
0

सेमल विशेषज्ञ: एक सरल वर्डप्रेस प्लगइन कैसे बनाएं

1 answers:

कस्टम वर्डप्रेस प्लगइन बनाना आसान है। ज्यादातर लोगों को उनके बदलावों और कई जरूरतों को संभालने के लिए इस पहलू को लाभ मिलता है। प्लगइन्स PHP कोड के टुकड़े हैं जो आपकी वेबसाइट के संचालन के तरीके को बदलते हैं। यह कोड बनाना और वेबसाइट के मुख्य कोड को संशोधित किए बिना इसे अपने वर्डप्रेस वेबसाइट में जोड़ना संभव है। कुछ मामलों में, आपको अपनी साइट पर एक अनन्य सुविधा जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है, जिसमें कोई तैयार-वाणिज्यिक व्यावसायिक प्लगइन नहीं है।

इस एसईओ लेख में, सेमल्ट के एक प्रमुख विशेषज्ञ एंड्रयू डायन द्वारा प्रदान किया गया, आप अपनी कस्टम वर्डप्रेस प्लगइन कैसे तैयार करेंगे।

एक वर्डप्रेस प्लगइन की बुनियादी संरचना

इस एसईओ गाइड में, हम एक WordPress प्लगइन बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। यह एक सरल PHP फ़ाइल है जिसमें इसमें कुछ निर्देश शामिल हैं मेरी एसईओ राय में, हमेशा एक फ़ोल्डर बनाने और PHP फ़ाइल को अंदर रखना अच्छा होता है। इस फ़ोल्डर में प्लगइन पर एक के साथ एक समान नाम होना चाहिए। इस फ़ाइल को बनाने के बाद, इसे अपने सर्वर होस्ट पर wp-content / plugins फ़ोल्डर में अपलोड करना आवश्यक है। एक प्लगइन में कुछ मूल बातें हैं उदाहरण के लिए, शीर्षलेख है।

WordPress प्लगइन हैडर

एक सरल हेडर में एक छोटे कार्यात्मक संरचना होती है जो वर्डप्रेस पहचान सकता है। उदाहरण के लिए, इसमें है:

प्लगइन का नाम: हमारा नया प्लगइन

यह वर्डप्रेस कंटैंट मैनेजमेंट सिस्टम के साथ संगत एक प्लगइन हेडर का सबसे सरल प्रारूप है। इस कदम से, आपको एक वर्किंग प्लगइन मिलता है जो आप अपने वर्डप्रेस प्लगिन क्षेत्र में सक्रिय कर सकते हैं। हालांकि, इसमें कोई कार्य नहीं है। इसलिए यह आपकी वेबसाइट की किसी भी कार्यक्षमता में परिवर्तन नहीं करेगा। शीर्षलेख में कुछ अन्य जानकारी भी हो सकती है जैसे लेखक, विवरण, संस्करण, आदि। भविष्य में विकास संबंधी उद्देश्यों के लिए कुछ जानकारी आवश्यक हो सकती है।

बाकी प्लगइन

उन निर्देशों की कोई सीमा नहीं है जो आप अपने प्लगइन पर डाल सकते हैं।.हालांकि, एक निर्माण रणनीति के रूप में आपकी वेबसाइट की प्रतिक्रिया पर विचार करना आवश्यक है बहुत अधिक कोड डालकर आपकी साइट को अत्यधिक संशोधित किया जा सकता है। आप अपने प्लग-इन को जितनी चाहें संशोधित कर सकते हैं। यह एक सरल PHP फाइल है जिसे आप किसी भी विषय की तरह संशोधित कर सकते हैं, कोई संशोधन जो आप अपने functions.php फ़ाइल में कर सकते हैं। मूल बिंदु से, उन परिवर्तनों को कम करना आवश्यक है, जिन्हें आप वर्डप्रेस वेबसाइट में डाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, मैं इस स्निपेट का उपयोग करने के लिए मेरी वेबसाइट को एक पृष्ठ को दूसरे पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित करने में मदद कर सकता हूं, यहां तक ​​कि पूरी तरह से नई वेबसाइट पर;

फ़ंक्शन my_custom_redirect {

वैश्विक $ पोस्ट;

अगर (is_page ) is_object ($ post)) {

यदि ($ redirect = get_post_meta ($ post-> आईडी, 'रीडायरेक्ट', सच है)) {

wp_redirect ($ redirect);

से बाहर निकलें,

ऐड_एक्शन ('get_header', 'my_custom_redirect');

इस स्निपेट में एक सरल कार्य है यह आपको किसी भी पृष्ठ पर एक कस्टम मेटा जोड़ने की अनुमति दे सकता है इसके अलावा, यह आपको एक अलग URL का उपयोग करके एक कस्टम 'रीडायरेक्ट' जोड़ने में मदद कर सकता है मेरे पिछले हेडर में, पूरे प्लगिन ऐसा दिखेगा;

/ *

प्लगइन का नाम: हमारा नया प्लगइन

फ़ंक्शन my_custom_redirect {

वैश्विक $ पोस्ट;

अगर (is_page ) is_object ($ post)) {

अगर ($ redirect = get_post_meta ($ post-> आईडी, 'रीडायरेक्ट', सच है))

wp_redirect ($ redirect);

निकास;

ऐड_एक्शन ('get_header', 'my_custom_redirect');

यह एक कस्टम वर्डप्रेस प्लगइन बनाने के लिए आसान है। ऊपर दिए गए मामले की तरह, हमने एक प्लग इन बनाया है जो पृष्ठों को रीडायरेक्ट करने में सक्षम हो सकता है। आप अपने वर्डप्रेस वेबसाइट पर विभिन्न फ़ंक्शन करने के लिए एक अलग पंक्ति की PHP कोड जोड़ सकते हैं।

November 29, 2017
सेमल विशेषज्ञ: एक सरल वर्डप्रेस प्लगइन कैसे बनाएं
Reply