Back to Question Center
0

उच्च खोज इंजन रैंकिंग ऑप्टिमाइज़ेशन में कैसे काम करता है?

1 answers:

दुर्भाग्यवश, उच्च खोज इंजन रैंकिंग में असली प्रगति का कोई सरल विवरण नहीं हो सकता है और अनुकूलन सामान्यतः काम पूरा करने के लिए आवश्यक है. बात यह है कि इंटरनेट इंटरनेट पर पाए जाने वाले प्रत्येक वेब पेज के लिए रैंकिंग पदों का पुरस्कार देने पर Google 200 से अधिक विभिन्न कारकों का उपयोग कर रहा है. इसके अलावा, Google के मुख्य खोज एल्गोरिदम में इन फैसले लेने वाले कारक लगातार हर आवर्ती एल्गोरिदम अद्यतन के साथ बदल रहे हैं. इसका मतलब है कि मौजूदा खोजों के लिए उच्च खोज इंजन रैंकिंग और अनुकूलन क्रिया योजनाओं को हासिल करना अभी तक एक ही कामकाजी सामान के साथ तुलनीय नहीं है, उदाहरण के लिए, लगभग पांच साल पहले. तो, चलो यह सुनिश्चित करें कि हम वर्तमान में एसईओ तकनीकों का अनुसरण कर रहे हैं, कम से कम किसी भी संभावित उभरते एसईओ उल्लंघनों के खिलाफ आश्वस्त महसूस करने के लिए - top web design companies san francisco. सिर्फ इसलिए कि कम से कम नोटिस के साथ ही उनमें से ज्यादातर अनिवार्य रूप से आपकी वेबसाइट की रैंकिंग प्रगति के साथ दंडित होंगे.

high search engine ranking optimization

नीचे मैं उच्च खोज इंजन रैंकिंग हासिल करने के मुख्य कारकों की सूची में जा रहा हूं, अनुकूलन कार्यों के साथ जो Google द्वारा सम्मानित होने की संभावना है. सबसे पहले, हर खोज इंजन (और साथ ही Google स्वयं) उच्च गुणवत्ता वाली वेब पेज सामग्री को प्यार करता है. दूसरे, प्राकृतिक लिंक निर्माण के प्रयासों को एक शक्तिशाली रैंकिंग सिग्नल के रूप में भी काम किया जा सकता है. अंत में, कुछ अतिरिक्त रैंकिंग कारक हैं जिन्हें भी विचार किया जाना चाहिए. ऑन-पेज अनुकूलन

ऑन-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन

ऑन-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन की प्रक्रिया में वेब पृष्ठ पाठ सामग्री (दृश्यमान पाठ) का एक संयोजन शामिल है, साथ ही चित्र, वीडियो, और किसी अन्य मीडिया फाइलें. सामान्य ऑन-पेज कार्यों के उप-स्तर स्तर पर मेटाडाटा के मूल तत्व जैसे शीर्षक टैग और विवरण होते हैं.

  • ऑन-पेज सामग्री स्वाभाविक रूप से लिखी जानी चाहिए, अन्यथा उपयोगकर्ता के अनुकूल तरीके से (अद्वितीय टेक्स्ट लेखन, एक सुझाई गई मात्रा लगभग 1000 शब्द है). उसी समय, प्रत्येक पृष्ठ की सामग्री खोज इंजन को दिखाने के लिए संबंधित कीवर्ड और वाक्यांशों के साथ समृद्ध होना चाहिए, आपकी वेबसाइट पूरी तरह से विषय से मेल खा रही है.
  • मेटाडेटा को आमतौर पर एच 1, एच 2, एच 3 हेडिंग, पैराग्राफ, Alt टैग और विवरणों के लिए भेजा जाता है. प्रत्येक मेटा तत्व को शेष मूल सामग्री की तरह खोजशब्दों के साथ संतृप्त किया जाना चाहिए, जबकि उच्च खोज इंजन रैंकिंग प्राप्त करने के लिए सबसे उचित सुझाव संतुलित अनुकूलन दृष्टिकोण है. मेरा मतलब है कि यहां सही कीवर्ड घनत्व बनाए रखने के लिए, एक ही समय में चरम सीमाओं के बिना जाने के बावजूद. अन्यथा, आपके ऑन-पेज सामग्री को कीवर्ड के साथ "अतिरंजित" मिल सकता है.

प्राकृतिक लिंक बिल्डिंग

गुणवत्ता लिंक उच्च खोज इंजन रैंकिंग और अनुकूलन लक्ष्य के साथ-साथ सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है. इसके अलावा, प्राकृतिक लिंक इमारत एक चुनौतीपूर्ण और समय लेने वाला प्रयास है. यह काम किस प्रकार करता है? खोज इंजन गुणवत्ता लिंक को अपने गुणवत्ता वाले सामग्री पृष्ठों को अन्य अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त वेबसाइटों से सकारात्मक रैंकिंग संकेत के रूप में जोड़ते हैं. सिर्फ इसलिए कि Google का मानना ​​है कि आपकी वेबसाइट को उपयोगकर्ताओं के बीच भरोसा होना चाहिए, इसलिए खोज परिणामों में यह एक व्यापक ऑडियंस और उच्च रैंकिंग के योग्य है.

quality seo

अतिरिक्त खोज कारक

बाकी रैंकिंग कारक छोटे निर्धारक हैं, जो अभी भी Google की सूची की खोज पर अच्छी रैंकिंग के लिए महत्वपूर्ण हैं परिणाम. बस निम्नलिखित लोगों पर पर्याप्त ध्यान दें: पृष्ठ लोड करने की गति, पारंपरिक HTTP प्रोटोकॉल पर HTTPS को उचित प्राथमिकता दे रही है, और अच्छे उपयोगकर्ता अनुभव के लिए कोर मेट्रिक्स के रूप में निरंतर सीटीआर पर नज़र रखता है). मैं उन्हें आपकी रैंकिंग पर अधिकतम सकारात्मक प्रभाव के लिए संयुक्त होने की सलाह देता हूं.

December 22, 2017