Back to Question Center
0

एसईओ और वेब डिज़ाइन कंपनी के संयोजन में मुख्य तत्व क्या हैं?

1 answers:

शीर्ष पर श्रेष्ठ SEO और वेब डिज़ाइन कंपनी के बारे में जानने के लिए आपको ये सब कुछ जानने की ज़रूरत है. विशेष रूप से जैविक ट्रैफ़िक को ध्यान में रखते हुए, अक्सर ऑनलाइन व्यापार मालिक मुख्य रूप से अपने वेब पेज डिज़ाइन पर अपने प्रयासों को केंद्रित करने के लिए खोज अनुकूलन की उपेक्षा कर रहे हैं. इस तरह, उनका मार्केटिंग अभियान एक लकड़ी के पैर के साथ दौड़ की तरह कुछ बनने वाला है. गंभीरता से, यदि आप अपने व्यवसाय के लिए ऑनलाइन पदोन्नति को संभालने के लिए एक पूर्ण-स्टैक एजेंसी की तलाश कर रहे हैं, तो एसईओ और वेब डिज़ाइन कंपनी के संयोजन में मुख्य तत्व क्या हैं? आखिरकार, आप कभी भी शुरुआत में वापस नहीं जाना चाहते हैं और एक बार फिर पैसे और श्रम के पूरे भार का भुगतान करेंगे - task management software.

seo web design company

तो, समझें कि एक शुद्ध रूप से कुशल एसईओ और वेब डिज़ाइन कंपनी में क्या जोड़ा जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका अगला व्यवसाय प्रोजेक्ट अच्छी तरह से चल रहा है, सबसे आम नुकसान. बात यह है कि आपका मुख्य साइट अनुकूलन कार्य पूरे पर आपके वेब डिज़ाइन का अभिन्न हिस्सा होना चाहिए. किसी भी पोस्ट-थेरेपी के लिए कोई कमरा नहीं बचा है. मेरा मतलब है कि आपकी मौजूदा वेबसाइट एसईओ के साथ सिर्फ "प्लास्टर" या "पॉलिश" नहीं हो सकती. आपको यह गलत होना चाहिए, और आपका व्यावसायिक ऑनलाइन प्रोजेक्ट पूर्णतः अपने मुख्य व्यवसाय के लक्ष्यों को पूरा करने में विफल हो जाएगा.

उपयोगकर्ताओं को उच्च मूल्य देने वाली एसईओ-अनुकूल वेबसाइट बनाना एक सावधानीपूर्वक योजना और एक अच्छी तरह से तैयार की जाने वाली योजना है ताकि लक्षित उत्पादों के सामने अपने उत्पादों या सेवाओं को अपने बेहतरीन तरीके से पेश किया जा सके।. सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण एसईओ और वेब डिज़ाइन कंपनी द्वारा कवर किए जाने वाले मूलभूत सिद्धांत यहां दिए गए हैं:

  1. आपकी वेबसाइट को एक मजबूत ऑनलाइन विपणन योजना. सब कुछ जगह में होना चाहिए - विशिष्ट विपणन उपकरण और अधिक मूल्य प्रस्ताव के लिए, एक साफ और स्पष्ट व्यापार मॉडल के साथ शुरू करना.
  1. सबसे उपयुक्त डोमेन को चुनना, सुनिश्चित करें कि आपका डोमेन नाम समझ में आता है और आपके व्यापार हित के क्षेत्र के लिए प्रासंगिक है. आपके उप डोमेन और उनकी विविधताओं को आपकी मुख्य वेबसाइट पर सही ढंग से इंगित करना चाहिए. उसी समय, उन सभी के लिए आवश्यक है कि वे हमेशा आपकी साइट के एक एकल विहित संस्करण पर पुनर्निर्देशित करें. अगर कभी आपकी एसईओ या वेब डिज़ाइन कंपनी एक डोमेन नाम खोजशब्दों पर भारी दांव लगाती है तो उसे बेवकूफ़ बनाओ. वास्तविक जीवन में, यह केवल छोटी परियोजनाओं के साथ-साथ स्थानीय परियोजनाओं के अलावा, एक मामूली बढ़ावा दे सकती है.
  1. सही सामग्री प्रबंधन प्रणाली का चयन करते समय पर्याप्त ध्यान दें. आपकी सामग्री रणनीति को आपके एसईओ या वेब डिज़ाइन कंपनी द्वारा पसंद किए गए लोगों के बजाय अपने मुख्य लक्ष्यों के अनुरूप होना चाहिए. आपकी सामग्री के लिए यहां कुछ उचित सुझाव दिए गए हैं:
  • प्रयोक्ता जागरूकता (ब्लॉग पोस्ट, व्यावहारिक दिशानिर्देश, व्यापक लेख, उपयोगी वेबिनार और अकसर किये गये अनुभाग);
  • प्रतियोगी विचार (उपयोगकर्ता गाइड, केस स्टडीज, उत्पाद या सेवा की समीक्षा, ट्यूटोरियल, और अभ्यावेदन);
  • रूपांतरण और लीड पीढ़ी (नि: शुल्क परीक्षण या परामर्श, ग्राहक की समीक्षा, सफलता की कहानियां, खुश ग्राहकों से असली प्रशंसापत्र आदि. ).

तकनीकी एसइओ, उपयोगकर्ता के अनुकूल वेब डिज़ाइन और सहज ज्ञान युक्त ऑन-पेज नेविगेशन के संतुलित संयोजन के रूप में अपनी वेबसाइट की उपयोगिता के बारे में सोचें. मेरा मतलब है कि आपके वेब पृष्ठों को एक साथ रखा जाना चाहिए आपको अनुक्रमण उद्देश्यों के लिए अपने एंड-यूज़र की जरूरतों और खोज अनुकूलन मूल बातें दोनों को ध्यान में रखना चाहिए. इस प्रकार, यहां आपके मुख्य एसईओ और वेब डिज़ाइन कंपनी द्वारा विचार किए जाने वाले मुख्य बुलेट अंक हैं:

  • सर्वश्रेष्ठ पृष्ठ लोड करने की गति को बनाए रखने के लिए डिवाइस-विशिष्ट लेआउट;
  • वेब डिज़ाइन पदानुक्रम प्रत्येक पृष्ठ तत्व को इसके महत्व को पहचानने के लिए कल्पना करने के लिए;
  • लैंडिंग, होम पेज और संपूर्ण साइट नेविगेशन सभी के लिए अधिकतम स्पष्ट होना चाहिए - आपके वास्तविक उपयोगकर्ता और खोज क्रॉलर दोनों;
  • बेहतर ब्राउज़िंग अनुभव और इंडेक्सिंग प्रयोजनों के लिए संवेदनशील और अच्छी स्थिति वाली साइट खोज विकल्प;
  • पोर्टेबल डिवाइसों पर चीज़ों को आसान और तेज़ बनाने के लिए मोबाइल-उत्तरदायी डिजाइन;
  • लाइटवेट फार्म प्रविष्टि, जो कि उतना सुलभ होनी चाहिए और जितना संभव हो सके भरने के लिए.

seo web design

इंडेक्सेशन के बिंदु पर वापस आना, इसका सामना करना पड़ता है - खोज क्रॉलर को आपकी पृष्ठ की सामग्री "पढ़ने" की आवश्यकता है और अंत में अनुक्रमण के लिए इसे "समझ" Google की एसईआरपी की सूची में अपनी वेबसाइट की सीढ़ी स्थिति पर एक रैंकिंग निर्णय लेना. और यह प्रत्येक योग्य एसईओ और वेब डिज़ाइन कंपनी द्वारा पहचाने जाने के लिए उचित रूप से किराए पर लेने के लिए माना जाना चाहिए. मेरा मतलब है कि आपकी मुख्य पृष्ठ की प्राथमिकता टेक्स्ट-आधारित सामग्री में ऑन-पेज डिज़ाइन या विज़ुअलाइज़ेशन के अलावा दी जानी चाहिए.

बेशक, आपके पास छवियों, पीडीएफ फाइलों, वीडियो या किसी अन्य मल्टीमीडिया सामग्री के साथ एक बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए एम्बेडेड कुछ वेब पेज होंगे, और खूबसूरत दिखेंगे. फिर भी, जब आपके वेब डिज़ाइन का हर टुकड़ा पूरा पूरा हो रहा है, तो अपने पृष्ठों पर होस्ट किए गए प्रत्येक दृश्य तत्व के बारे में स्पष्ट भाषा में खोज इंजन को बताने के लिए मत भूलना.

एक बार फिर - कम से कम छवि ऑप्टिमाइज़ेशन क्रॉलिंग बॉट्स केवल इंडेक्सिंग के लिए आपकी विज़ुअल कन्टैंट की शेर की हिस्सेदारी को खोजने में असमर्थ हैं. ऐसा नहीं कहने के लिए कि आपकी छवियां, वीडियो, और पीडीएफ का इस्तेमाल खोज यातायात के एक उत्कृष्ट स्रोत के लिए किया जा सकता है. इसके अलावा, शीर्ष खोज परिणामों में प्रदर्शित होने के लिए बेहतर संभावनाओं के लिए कुछ अतिरिक्त कीवर्ड या लम्बी पूंछ वाले वाक्यों को शामिल करने का एक अनूठा अवसर होगा.

इमेज ऑप्टिमाइज़ेशन के बारे में आपको जानने की जरूरत है. प्रक्रिया तकनीकी रूप से सरल है. मेरा मतलब है कि सब कुछ अपेक्षाकृत सरल है - बस सब कुछ वर्णनात्मक रखें, विशुद्ध रूप से प्रासंगिक है, और स्पैम या अतिरंजना से बचें. यहां हर वेब डिज़ाइन कंपनी द्वारा उपयोग की जाने वाली छवि एसईओ की एक बुलेट सूची है:

seo design

  • फाइलनाम को प्रत्येक एकल छवि के लिए एक स्पष्ट और सटीक वर्णन प्रदान करना चाहिए;
  • Alt टैग ग्रंथों को "अंधा" क्रॉलिंग बोट्स को समझने के लिए वैकल्पिक छवि विवरण देना चाहिए, दृश्य सामग्री प्रासंगिकता और कीवर्ड वजन को मजबूत करना;
  • ओपनग्राफ या ओपन एक्सेस में उपलब्ध किसी अन्य ऑनलाइन टूल का उपयोग करके सोशल मीडिया शेयरों के लिए प्रत्येक छवि को और अधिक बेहतर बनाएं;
  • फ़ाइल आकार को ऑप्टिमाइज़ करें ताकि फास्ट डाउनलोड और अधिकतम पृष्ठ लोडिंग की गति को सुनिश्चित किया जा सके, इसके दृश्य गुणवत्ता की कीमत पर फाइल को संपीड़ित किए बिना;
  • बेहतर वेबसाइट संरचना और चिकनी अनुक्रमण के लिए, अपने मुख्य XML साइटमैप पर वेब पेजों पर होस्ट की जाने वाली प्रत्येक छवि को शामिल करना न भूलें.

इस प्रकार, सुनिश्चित करें कि आपकी पृष्ठ की सामग्री (कम से कम इसकी सबसे महत्वपूर्ण हिस्से) हमेशा आसानी से खोज की जाती है, स्पष्ट रूप से समझी जाती है और आपकी मुख्य वेबसाइट संरचना. बस सही तरीके से समझ में आता है - तकनीकी एसईओ या वेब डिज़ाइन के किसी भी माध्यम के उन परिष्कृत पहलुओं के बारे में भूल जाओ. अपनी वेबसाइट के निष्पादन पर एक डबल जांच करना, एकमात्र समय आप उस बारे में कुछ हद तक भूल सकते हैं.

December 22, 2017