Back to Question Center
0

यूट्यूब वीडियो कैसे मेरे एसईओ में सुधार कर सकते हैं?

1 answers:

हमारे दिनों में, यूट्यूब लगभग असीमित क्षमता के साथ एक उत्कृष्ट यातायात स्रोत के रूप में कार्य करता है. यदि आप अपनी साइट को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो इस क्षमता का उपयोग करने के लिए मूर्ख नहीं है. सांख्यिकीय आंकड़ों के अनुसार, यूट्यूब Google के बाद अपने आकार के द्वितीय खोज इंजन है. हर महीने लगभग 3 बिलियन उपयोगकर्ता यूट्यूब पर एक खोज करते हैं - application developer company in Lebanon. यही कारण है कि यह यूट्यूब के लिए आकर्षक वीडियो बनाने में वेबसाइट के मालिकों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है. एक लोकप्रिय क्वेरी पर एक अच्छी तरह से अनुकूलित और आकर्षक वीडियो आपको उच्च आय ला सकता है और आपकी साइट पर यातायात में सुधार कर सकता है. इसके अलावा, यूट्यूब किसी भी निवेश के बिना अपनी साइट के लिए प्रासंगिक लिंक बनाने के लिए एक आदर्श स्थान है. हालांकि, इस मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं को एक ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है जैसे खोज इंजन. यह समस्या एक उच्च प्रतिस्पर्धा है. हर मिनट के व्यापार मालिकों, साथ ही साथ ब्लॉगर्स, इस मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो के घंटे अपलोड करते हैं. लाखों में लाखों में दिखाई देने में काफी मुश्किल है. यूट्यूब पर इस उच्च प्रतिस्पर्धा को देखते हुए, ऑनलाइन व्यापारियों को आश्चर्य होता है कि वे लाखों लोगों के बजाय लोगों को अपने वीडियो देखने के लिए कैसे व्यस्त कर सकते हैं. इस सवाल का सबसे अधिक प्रासंगिक जवाब खोज इंजन अनुकूलन है. यह खोज इंजन में काम करता है, ब्रांड पहचान में सुधार लाने और उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट सामग्री के लिए आकर्षित करता है. यह गुणवत्ता वाले वीडियो सामग्री बनाने का मतलब नहीं है जो आपके लक्षित दर्शकों द्वारा नहीं देखा जाएगा. यही कारण है कि आपको अपने यूट्यूब खाता प्रचार में कुछ समय, पैसा और प्रयासों को निवेश करने की ज़रूरत है ताकि आपके बाज़ार आला प्रतियोगी की तुलना में अधिक गुणवत्ता वाले आवागमन को लक्षित किया जा सके. तो, आइए हम इस बात पर चर्चा करें कि खोज इंजन अनुकूलन यूट्यूब पदोन्नति और हमारे वेबसाइट ट्रैफिक को बढ़ाने के लिए हमें किस अनुकूलन तकनीक को लागू करना चाहिए.

youtube and seo

यूट्यूब एसईओ आवश्यक

प्रचारक तकनीकों पर चर्चा शुरू करने से पहले हमें अपने यूट्यूब पेज के अनुयायकों की संख्या बढ़ाने और लक्षित ट्रैफिक को आकर्षित करने की आवश्यकता है। हमारी वेबसाइट्स, मैं आपको सबसे महत्वपूर्ण संकेतों के नोट्स देना चाहूंगा जो यूट्यूब रैंकिंग वीडियो का उपयोग करते हैं:

  • ऑडियंस रिटेंशन;
  • वीडियो वर्णन;
  • अनुकूलित शीर्षक टैग;
  • वर्णनात्मक टैग में कीवर्ड;
  • वीडियो की लंबाई;
  • विचारों की संख्या;
  • एक वीडियो देखने के बाद आपके पृष्ठ की सदस्यता लेने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या;
  • वीडियो सेंसरशिप;
  • टिप्पणियां;
  • पसंद और नापसंद की संख्या.

youtube seo

यूट्यूब ऑन-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन

यूट्यूब उपयोगकर्ताओं को रोज़मर्रा के लगभग 5 बिलियन वीडियो देखते हैं. इसका मतलब है कि आपके पास अपने उत्पादों या सेवाओं को बाजार में लाने और अपने संभावित ग्राहकों से जुड़ने का शानदार अवसर है. यूट्यूब में एसईओ लगभग गूगल के रूप में लगभग समान है. यहां सब कुछ गुणवत्ता और अनन्य ऑन-पेज सामग्री से शुरू होता है. ओप-पेज यूट्यूब अनुकूलन यूज़र्स को यह समझने में सक्षम बनाता है कि आपका वीडियो किस बारे में है और यह तय करता है कि यह उनकी अपेक्षाओं से मेल खाता है या नहीं. शीर्षक और विवरणों में संबंधित खोज शब्दों की सहायता से, उपयोगकर्ता जल्दी से वीडियो को सुलझाने के साथ ही YouTube खोज बॉट खोज परिणामों में आपके वीडियो को रैंक कर सकते हैं. इसके अलावा, ऑन-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन आपके प्रोमो वीडियो की संभावना को अपने उच्च मात्रा खोज शब्दों के लिए Google खोज परिणामों के शीर्ष पर रखता है. आवश्यक YouTube रैंकिंग कारक वीडियो का शीर्षक, वर्णन और मेटा टैग है. इसका मतलब है कि आपका शीर्षक आपके वीडियो विषय, कीवर्ड और थीम की स्थापना के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक है. एक शीर्षक में वर्णों की संख्या सीमित है. इसका मतलब है कि आपको अपने शीर्षक की शुरुआत के निकट सभी सबसे प्रासंगिक और महत्वपूर्ण जानकारी को YouTube खोज बॉट और उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए दृश्यमान बनाने की आवश्यकता है.

December 22, 2017