Back to Question Center
0

लेखकों के लिए क्या अच्छा एसईओ प्रथाओं आप सुझाव कर सकते हैं?

1 answers:

2017 में, गुणवत्ता की सामग्री एसईओ सफलता में एक निर्णायक कारक है. इन दिनों, रोमांचक और सूचनात्मक सामग्री के महत्व को इनकार करना मुश्किल है, जो पाठकों को लाभ पहुंचाते हैं.

आज, मैं आपको बताएगा कि किसी विशेष लेखकों की कार्यशालाओं पर जाकर बिना ऐसी सामग्री कैसे तैयार करें. पेशेवर प्रतिलेखकों को किराए पर लेने की आवश्यकता नहीं है! नीचे दिए गए एसईओ प्रथाओं को पढ़ें और अनुसरण करें और आप अपनी साइट पर अधिक संभावनाओं को आकर्षित करने के लिए निश्चित हैं.

good seo practices

फर्स्ट-क्लास सामग्री

उत्पन्न करने के लिए पांच अच्छे एसईओ प्रथाएं Google और अन्य प्रमुख खोज इंजन सबसे अच्छा उपयोगकर्ता अनुभव संभव देने पर ध्यान देते हैं. यहां Google के शीर्ष 5 खोज रैंकिंग कारक हैं जो हर लेखक को विचार करना चाहिए:

अद्वितीय सामग्री

अपनी वेबसाइट के लिए कोई भी सामग्री बनाते समय, यह लेख, ब्लॉग पोस्ट या सफेद कागजात, सुनिश्चित करें कि वे मूल हैं. याद रखें, आपका प्राथमिक लक्ष्य नये, अर्थपूर्ण सामग्री का निर्माण करना चाहिए जो पाठकों के लिए उपयोगी है. नकल मत करो, चोरी न करें, अपने ग्रंथों को बहुत सारे कीवर्ड के साथ न दें - डुप्लिकेट सामग्री आपके एसईओ को काफी नुकसान पहुंचा सकती है.

Google पांडा जुर्माना से बचने के लिए, केवल एक चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह नियमित आधार पर आकर्षक और मूल्यवान सामग्री उत्पन्न करती है. यह निम्नानुसार काम करता है: ग्राहकों को मूल्य प्रदान करके, प्रासंगिक सामग्री उन्हें आपकी साइट पर भी रहने का एक कारण देती है.

उपयोगी टिप: उच्च बाउंस दर, साथ ही साथ कम क्लिक-थ्रू दर, कम-गुणवत्ता वाली सामग्री के संकेत हैं. ऐसे मामले में आप उस वेब पेज पर सामग्री को फिर से लिखने पर विचार कर सकते हैं.

प्रभावी एसईओ कीवर्ड

वेबसाइट पर आगंतुकों को आकर्षित करना केवल आधी लड़ाई है. दूसरा आधा उनका ध्यान रखना है और उन्हें आपकी साइट पर अधिक समय बिताना चाहते हैं. यह सोचकर कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं? जवाब सरल है: दर्शकों के सही प्रकार को आकर्षित करके. सामग्री जिसमें विशिष्ट कुंजी वाक्यांश शामिल हैं, आपको सही संभावनाओं को आकर्षित करने में मदद करता है जिससे लोग आपकी साइट की कुछ ही क्लिकों की पहचान कर सकते हैं.

उपयोगी टिप्स: आपकी कंपनी की वेबसाइट को दोनों के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए: आपके ब्रांड और स्थान के कीवर्ड उच्च रैंक करने के लिए. अपनी कुंजीशब्द रणनीति में पास के आकर्षण का उपयोग करना एक उत्कृष्ट विचार है.

अपने लक्षित खोजशब्दों के शोध के बाद, आप अपने वेब पेज पर उन्हें कहां रखेंगे. आप एक पेज को कई हिस्सों में विभाजित कर सकते हैं, जैसे कि शरीर का पाठ, हैडर, साइडबार और पादलेख. अपनी खोज इंजन की दृश्यता बढ़ाने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप वेब पेज के शीर्ष लेख और बॉडी पाठ में कीवर्ड डालते हैं.

seo practices

इष्टतम लम्बाई ग्रंथों

जबकि अभी तक कोई सटीक लंबाई नहीं है, जिसे "आदर्श सामग्री लंबाई" माना जा सकता है, एक इष्टतम श्रेणी 500-800 शब्द और प्रति पृष्ठ अधिक होगी. उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो आपके संसाधन से पहले कभी नहीं रहे हैं, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपकी फर्म क्या है. उन अनुभवों की एक विस्तृत तस्वीर को चित्रित करने में उनकी मदद करें, जिनके पास होगा. ध्यान दें कि Google जैसे खोज इंजन छोटी सामग्री पर अधिक विस्तारित सामग्री का समर्थन करते हैं.

हालांकि लम्बाई के मामलों, ध्यान रखें कि खोज इंजन खाते की सामग्री प्रासंगिकता और लंबाई पर उपयोगिता लेते हैं.

आशा है कि आप सामग्री लेखन के लिए उपरोक्त एसईओ टिप्स का आनंद लेंगे. अपने व्यवसाय में इन अच्छी एसईओ प्रथाओं को लागू करें और अपनी रैंकिंग मक्खी देखें!

December 22, 2017
लेखकों के लिए क्या अच्छा एसईओ प्रथाओं आप सुझाव कर सकते हैं?
Reply