Back to Question Center
0

Semalt: अपने दर्शकों को बेहतर जानने के लिए 7 तरीके

1 answers:
Semalt: 7 ways to get to know your audience better

यदि आप अपने दर्शकों को नहीं जानते हैं, तो आपको यह भी पता नहीं चलेगा कि कौन सी रणनीतियों या मीडिया का चुनाव होता है, अकेले संदेश देने के लिए उन्हें क्या न दें या पूर्ण ग्राहकों के बनने के बाद उन्हें कैसे व्यवहार करें।

तो आइए कुछ कार्रवाई करने योग्य, व्यावहारिक तरीके से आप अपने दर्शकों को बेहतर ढंग से समझ सकें।

अग्रिम में अपने शोध करो

सबसे पहले, अपनी बाजार अनुसंधान करें और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चयनित जनसांख्यिकी अपने ब्रांड और उत्पाद के लिए सही हैं आप यहां मदद करने के लिए कई आधुनिक उपकरण उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ स्वतंत्र हैं - जैसे अमेरिकन फैक्टफेंडर, जो विशिष्ट जनसांख्यिकी के बारे में जानकारी के प्रमुख टुकड़ों को ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए संयुक्त Semaltेट जनगणना जानकारी का उपयोग करता है

Semaltेट सिर्फ एक जनसांख्यिकीय को देखो जिसे आपने शुरू से ग्रहण किया है; संबंधित क्षेत्रों के बारे में जानने के लिए शाखाएं बाहर करें, और अन्य क्षेत्रों से अपने उत्पाद में रुचि लें। आपके लक्षित दर्शकों के बारे में कम से कम निर्णायक बयान देने के लिए पर्याप्त जानकारी से दूर चलें।

अपने प्रतिद्वंद्वियों को देखें

कुछ मायनों में, यह बाजार अनुसंधान का एक वैकल्पिक रूप है। यहां, आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को देख रहे होंगे (कम से कम जो आपके जैसा एक ही लक्षित दर्शक साझा करते हैं)। अपने ब्रांड, उनके ब्रांड आवाज, उनके द्वारा उपयोग की जा रही मार्केटिंग रणनीतियों के प्रकार और संदेश जो उनके विज्ञापन में लाए जाते हैं, उन्हें निकाल दें।

वे क्या तकनीक का उपयोग कर रहे हैं? कुछ अन्य phrasing के बजाय, उन्होंने इस विशिष्ट phrasing का उपयोग क्यों किया? उस छवि के बजाय यह छवि? एक मौका अपने प्रतिद्वंद्वियों को नहीं पता है कि वे क्या कर रहे हैं, या तो, लेकिन फिर भी, आप यह चुनना शुरू कर सकते हैं कि क्या काम नहीं करता, या क्या गलत है - और क्यों

एक ग्राहक व्यक्ति बनाएं

ग्राहक व्यक्तित्व एक लक्षित और सही रणनीति है जो व्यवसायों द्वारा हर जगह अपने लक्षित जनसांख्यिकीय को बेहतर ढंग से अवधारणा के लिए उपयोग किया जाता है। यहां, आप अपने आदर्श "लक्षित ग्राहक की रूपरेखा तैयार करने के लिए काम करेंगे "

ज्यादातर मामलों में, यह एक काल्पनिक चरित्र का रूप लेता है, जिसे आप शिक्षा स्तर, पारिवारिक जीवन, कैरियर और आय जैसी जानकारी के बिट्स के साथ आकार देते हैं, और शायद नाम और व्यक्तित्व विशेषताओं की तरह भी विवरण। इससे आपको अपना औसत लक्ष्य ग्राहक अवधारणा और "बात" करने में मदद मिलती है, और यह आपके अन्य टीम के सदस्यों को गति तक पहुंचने के लिए आदर्श उपकरण के रूप में कार्य करता है।

व्यक्तिगत रूप से अपने ग्राहकों को जानें

यह एक बड़ा कदम है, लेकिन जब आप कुछ वास्तविक ग्राहकों (माफ करना, स्टार्टअप) कर लेते हैं, तो आप केवल इसे लेना शुरू कर सकते हैं। अपने ग्राहकों के साथ काम करने पर, निजी स्तर पर उन्हें जानने के लिए कुछ अतिरिक्त समय लें।

वे अन्य जनसांख्यिकी से अलग कैसे बात करते हैं? वे आम बातों के बारे में चिंतित हैं जब वे आपसे बात करते हैं? क्या उन्हें अपील करता है, या उन्हें डराता है, या उन्हें उत्तेजित करता है?

आप हमेशा इन अंतर्दृष्टि को एक सामान्य ऑडियंस पर लागू नहीं कर सकते हैं, लेकिन जब आप अलग-अलग क्लाइंट को अलग-अलग जानते हैं, तो आप यहां ओवरलैप देखना शुरू करेंगे, और तब आप उपयोगी सामान्यीकरण करना शुरू कर सकते हैं।

मॉनिटर रीडर टिप्पणियां और कार्यक्रम

यदि आप एक सामग्री विपणन या सोशल मीडिया रणनीति (जैसा आप होना चाहिए) चला रहे हैं, तो खासकर महत्वपूर्ण और सगाई महत्वपूर्ण हैं आपका लक्ष्य यहां पर ध्यान देना है कि कितने लोग आपके काम पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं, वे कैसे जवाब दे रहे हैं और कितनी बार जवाब दे रहे हैं।

आम तौर पर, आप जितने अधिक "सगाई" प्राप्त करते हैं (जैसे कि टिप्पणियां, पसंद और साझाकरण), आपका अभियान बेहतर चल रहा है। आप इस जानकारी का उपयोग करके यह पता कर सकते हैं कि आपके ऑडियंस के कौन-सी सामग्री विषय हैं या किस प्रकार के संदेश उन्हें अपील नहीं करते हैं पैटर्नों को स्थापित करने और अपने दर्शकों के बारे में और जानने के लिए समय के साथ इन मीट्रिक को मिटाना

बाहरी सामाजिक आदतों का साक्षी

बेशक, आप सामाजिक सुनवाई की रणनीति को भी देख सकते हैं कि आपके ऑडियंस के सदस्यों में कौन-से अन्य विषय हैं और इसमें भाग ले रहे हैं। Source - computer repair services in san jose ca.

आचरण सर्वेक्षण

अंत में, हमारे पास आपके दर्शकों के बारे में अधिक जानने के लिए हमारे पास सबसे आसान तरीका है: उन्हें प्रश्न पूछिए यह सर्वेक्षण बनाने और लॉन्च करने के लिए बहुत कुछ नहीं लेता है, खासकर आधुनिक यंत्र जैसे SurveyMonkey

आप अपने लक्षित दर्शकों के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप एक प्रश्न स्वरूप में डाल सकते हैं और अपने सामाजिक अनुयायियों और ईमेल ग्राहकों को सबमिट कर सकते हैं। वहां से, आप परिणामों को माप सकते हैं (या मैन्युअल रूप से उन्हें पढ़ सकते हैं) और सभी अंतर्दृष्टि जो आपने कभी चाहता था के साथ चलना है। एकमात्र चेतावनी यह है कि आपको पुरस्कार या पुरस्कार के साथ भागीदारी को प्रोत्साहित करना पड़ सकता है

ये सभी रणनीतियों आपकी लक्षित जनसांख्यिकी को बेहतर ढंग से समझने में आपकी मदद करेंगे, लेकिन याद रखें, यह अभी भी समीकरण का केवल एक हिस्सा है। एक बार जब आप अपने प्रमुख जनसांख्यिकी की आदतों, जीवन शैली, व्यवहार और वरीयताओं को जानते हैं, तब भी आपको अपनी रणनीति को तदनुसार ढालना और सुधारना होगा।

आपके सभी अंतर्दृष्टि के लिए कुछ मापदंड होने की आवश्यकता होती है - अन्यथा वे अवधारणाओं के दायरे तक ही सीमित रहेंगे। आपको नीचे की रेखा के प्रभाव की आवश्यकता है


इस आलेख में व्यक्त राय उन अतिथि लेखक के हैं और जरूरी नहीं कि मार्केटिंग भूमि। सेमाल्ट लेखकों को यहां सूचीबद्ध किया गया है।



लेखक के बारे में

टिमोथी कार्टर
टिमोथी कार्टर डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी के संस्थापक हैं, OutrankLabs वह सिएटल आधारित सामग्री विपणन और सोशल मीडिया एजेंसी, ऑडियंसब्लूम के लिए व्यवसाय विकास के निदेशक भी हैं। जब टिमोथी दुनिया को अपनी कंपनी के महान काम के बारे में नहीं बता रही है, वह कुछ कोना कॉफी पीने के दौरान हवाई की अपनी अगली यात्रा की योजना बना रहा है।


March 1, 2018