Back to Question Center
0

सेमल एक्सपर्ट: रेफरर स्पैम और & क्या यह वास्तव में काम करता है?

1 answers:

रेफ़रल स्पैम कम-गुणवत्ता वाले यातायात है जो आपकी साइट पर संदिग्ध स्रोतों के माध्यम से आता है, जैसे कि डादरदर.कॉम। इन डोमेनों से संदर्भित ट्रैफ़िक को बाहर करने वाले फ़िल्टर बनाना संभव है। जब आप रेफरलकर्ताओं को बाहर करते हैं, तो आप अपने Google Analytics आंकड़ों के आरंभ से कम-गुणवत्ता वाले हिट को रोकते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट चलाने के दौरान आपकी साइट पर लक्षित ट्रैफ़िक उत्पन्न करना आपकी मुख्य चिंता का विषय होना चाहिए। Google Analytics खाते का साप्ताहिक या मासिक विश्लेषण महत्वपूर्ण है ताकि आप वांछित परिणामों को बिना किसी समय प्राप्त कर सकें।

फ्रैंक अगागनले, सेमलट के एक शीर्ष विशेषज्ञ, इस संबंध में उपयोगी मुद्दों पर लेख में विस्तार से बताया गया है।

रेफरर स्पैम क्या है?

आपके Google Analytics खाते की समीक्षा करते समय, आप अपनी रिपोर्ट में कुछ अजीब विज़िट देख सकते हैं और इससे पहले कभी नहीं सुना है। यह रेफ़रलर स्पैम है जो हर दिन बहुत से हिट उत्पन्न करता है, और बाउंस दर 100% तक है संक्षेप में, रेफ़रलर कुछ भी है जो विज़िटर को किसी अन्य साइट पर रीडायरेक्ट करता है। तो, (1 9) खोज इंजन लिंक, बैनर विज्ञापन, ईमेल और सहबद्ध लिंक्स जैसे चीजें, यदि वे आपके ट्रैफिक को अजीब स्रोतों पर पुनर्निर्देशित करते हैं, तो

तकनीकी रूप से बोलने वाला, रेफ़रलकर्ता स्पैम ब्राउज़र द्वारा एक विशिष्ट यूआरएल, आईपी या सहबद्ध लिंक को भेजा गया एक HTTP अनुरोध की संपत्ति है। रेफरर केवल तभी उपयोगी होते हैं जब वे स्वाभाविक रूप से Google, Bing और याहू द्वारा बनाए जाते हैं जैसा कि HTTP रेफरर संशोधनों और परिवर्तनों के लिए खुला है, यह स्पैमर द्वारा एक बड़ा दुर्व्यवहार है और यथासंभव शीघ्र से छुटकारा मिलना चाहिए। स्पैमर आपको रेफ़रल ट्रैफ़िक भेजने का चयन क्यों करते हैं, इसके दो मुख्य कारण हैं।.

1। अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाएं

हैकर्स और स्पैमर स्वचालित स्क्रिप्ट का विकास करते हैं जिससे सैकड़ों हजारों झूठी संदर्भ वाले यूआरएल के साथ मिलते हैं। दूसरे शब्दों में, हम यह कह सकते हैं कि वे विभिन्न वेबसाइटों के लिए नकली ट्रैफिक भेजते हैं बैकलिंक्स बनाने और अपनी वेबसाइटों के ट्रैफ़िक में वृद्धि इससे उनके लिए राजस्व उत्पन्न होता है और उनकी साइट रैंक खोज इंजन परिणाम में सुधार हुआ है।

2। बाहरी लिंक बढ़ाएं

कुछ साइटें दर्जनों लेख दैनिक प्रकाशित करती हैं, और यह स्पैमर के लक्ष्य हैं वे बैकलिंक्स शामिल करते हैं और प्रामाणिक स्रोतों को श्रेय देते हैं। हेकर्स उन लिंकों का उपयोग करके अपनी वेबसाइटों पर बैकलिंक्स प्राप्त करना चाहते हैं बैकलिंक्स के बहुत सारे दिन प्रतिदिन बनाए जाते हैं, और उनकी साइटों की रैंकिंग दिनों के भीतर सुधार हो जाती है।

क्या स्पैम स्पैम काम करता है?

नहीं, यह काम नहीं करता है और न केवल एसजीओ संगठनों द्वारा ही कार्यरत है ये कंपनियां आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने का वादा करती हैं, लेकिन उनके वादे काले टोपी एसईओ रणनीतियों पर आधारित हैं। हम इस तथ्य की उपेक्षा नहीं कर सकते हैं कि रेफरर स्पैम से छुटकारा पाने का कोई रास्ता नहीं है। वे एक वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाते हैं, लेकिन दीर्घकालिक परिणाम अप्रभावी नहीं होते हैं। यह उल्लेख करने में सुरक्षित है कि रेफरर स्पैम में आपकी साइट के खोज इंजन प्रदर्शन को नष्ट करने की क्षमता है और इसकी बाउंस दर बढ़ जाती है बाउंस दर खोज इंजन रैंकों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जब अन्य समान वेबसाइटों की तुलना में उछाल उच्च है, तो आपको अपने लेखों की गुणवत्ता पर काम करना चाहिए और आपकी साइट की रैंकिंग धीरे-धीरे बूंदेगी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका खोज इंजन अनुकूलन कितना अद्भुत है इसके अलावा, आप बैंडविड्थ में वृद्धि देख सकते हैं जो बिना कारण के लिए होस्टिंग बिल बढ़ा सकती है।

November 29, 2017
सेमल एक्सपर्ट: रेफरर स्पैम और amp; क्या यह वास्तव में काम करता है?
Reply