Back to Question Center
0

Semalt इस्लामाबाद विशेषज्ञ: Google Analytics में WP रेफरर स्पैम को कैसे ब्लॉक करें

1 answers:

Google Analytics में रेफ़रल स्पैम महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है। वयस्क वेबसाइटों और सोशल मीडिया से रेफ़रलकर्ता स्पैम के बाढ़ के कारण, वेबमास्टर्स अलग-अलग फ़िल्टरों से अभिभूत हो गए हैं और कम-गुणवत्ता वाले ट्रैफिक को रोकने के लिए अन्य तरीकों का इस्तेमाल करते हैं।

आतंक की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपके Google Analytics खाते में वर्डप्रेस रेफरर स्पैम को ब्लॉक करना संभव है। सोहाल सादिक, सेमाल्ट के एक प्रमुख विशेषज्ञ, बताता है कि यह सफलतापूर्वक कैसे करें

Google Analytics के साथ प्रारंभ करना

यदि आपकी वेबसाइट पर बहुत से ट्रैफ़िक प्राप्त होते हैं और आप अपने Google Analytics खाते में कुछ स्पैम लिंक देखते हैं, तो आप उन लिंक्स से छुटकारा पा सकते हैं, क्योंकि वे आपको दुर्भावनापूर्ण वेबसाइटों पर क्लिक करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अगर आपने पहले अपने वर्डप्रेस वेबसाइट पर Google Analytics का उपयोग नहीं किया था, तो आपको एक वर्डप्रेस प्लग-इन स्थापित करना चाहिए और इसे अपने विश्लेषिकी खाते में एकीकृत करना चाहिए।

Google Analytics एक उल्लेखनीय और उपयोगी टूल है जो आपको यह देखने की सुविधा देता है कि विज़िटर आपके वेब पृष्ठों के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि कौन से पन्ने जैसे उपयोगकर्ता सबसे अधिक पसंद करते हैं, आपके लिंक पर क्लिकों को ट्रैक कर सकते हैं और अन्य समान कार्य कर सकते हैं।

रेफरर स्पैम क्या है?

यदि आप अपनी साइट को ध्यान में रखना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने अपनी साइट से रेफ़रलकर्ता स्पैम को छोड़ा है। रेफ़रल स्पैमर और हैकर आपकी इच्छा का लाभ उठाते हैं और स्वचालित स्क्रिप्ट के साथ हर दिन सैकड़ों हजारों ब्लॉगों और वेबसाइटों पर रेफ़रल यूआरएल भेजते हैं। ये URL आपके Google Analytics खातों और अन्य सेवाओं में बिना किसी समय दिखाई देते हैं। यह ध्यान में रखते हुए कि वे आपकी साइट की रैंकिंग को प्रभावित करेंगे, आपको उनसे जल्द से जल्द छुटकारा पाने के तरीके तलाशने चाहिए।

मैं रेफरल स्पैम से कैसे निपटूं?

वेबसाइट सुरक्षा की निगरानी के लिए आप सुपुरी का उपयोग कर सकते हैं।.Sucuri न केवल Trojans और मैलवेयर के खिलाफ आपकी साइट की रक्षा करता है, लेकिन यह संदर्भ स्पैम को स्थायी रूप से अवरुद्ध करता है Sucuri वेबसाइट फ़ायरवॉल सबसे अच्छा वर्डप्रेस में से एक है जिसे आप संदर्भ स्पैम को खत्म करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इसकी टीम समर्पित और कड़ी मेहनत कर रही है, और ग्राहकों को उनकी साइटें कैसे बेहतर कर रही हैं इसका विवरण दिया गया है।

प्लगइन के साथ वर्डप्रेस में ब्लॉक रेफरर स्पैम

आपके वर्डप्रेस वेबसाइट पर संदर्भ स्पैम को अवरुद्ध करने का एक अन्य तरीका अलग-अलग वर्डप्रेस प्लगइन्स का उपयोग कर रहा है। इन प्लगइन्स में कई विकल्प हैं, और आप रेफरल स्पैम को रोकने के लिए उन्हें सक्रिय कर सकते हैं। आपको जो सबसे पहले करना चाहिए, वह है कि संबंधित प्लग-इन डाउनलोड, इंस्टॉल और सक्रिय करें, और हम आपको स्पैमरेफररब्लॉक प्लगइन का उपयोग करने का सुझाव देते हैं। एक बार पूरी तरह से सक्रिय हो जाने के बाद, आपको सेटिंग »स्पैम रेफरर पर जाएं और आरंभ करने के लिए इस प्लगइन की सेटिंग कॉन्फ़िगर करें।

Google Analytics फिल्टर के साथ भूत रेफरल ब्लॉक करें

आप Google Analytics फ़िल्टर के साथ रेफ़रलकर्ता स्पैम अवरुद्ध कर सकते हैं। यदि स्पैमर आपको लगातार अनुरोध भेजते हैं, तो हो सकता है कि वे आपके यूए ट्रैकिंग कोड पर नज़र रखे हों। वे अपनी वेबसाइट के आला और प्रकृति की पहचान करने के लिए इस कोड का उपयोग करते हैं। अधिकांश वेबमास्टर्स अपने Google Analytics खातों में फ़िल्टर जोड़ते हैं, जहां संदेहास्पद साइटों को सम्मिलित करते हैं और मिनटों में उनमें से छुटकारा मिलते हैं। अपने Google Analytics खाते पर जाएं और ऑडियंस »टेक्नोलॉजी» नेटवर्क अनुभाग पर जाएं। यहां आपको होस्टनाम को प्राथमिक आयाम के रूप में चुनना चाहिए और परिणाम को मासिक विकल्प में विस्तृत करने का प्रयास करना चाहिए। आपके द्वारा यहां जोड़े गए कुछ डोमेन नाम wpbeginner.com, darodar.com, और अन्य हैं।

आप Google Analytics फ़िल्टर के साथ सामान्य रेफरर स्पैम को अवरुद्ध भी कर सकते हैं। अपने Google Analytics खाते में बहिष्कृत फ़िल्टर विकल्प पर जाएं और URLs- के लिए- websites - lieferzeiten otto versand.com, blackhatworth.com, darodar.com, और anticrawler.org जैसे URL ब्लॉक करें।

November 29, 2017