Back to Question Center
0

सेमाल्ट इस्लामाबाद विशेषज्ञ: Analytics में & रेफरल स्पैम क्या है; इसे कैसे रोकें?

1 answers:

यदि आप अपने Google Analytics खाते में अनपेक्षित यातायात और रेफ़रल स्पैम पाते हैं, तो इसका मतलब है कि आपकी साइट को स्पैमर द्वारा मारा गया है यह वेबमास्टर्स, मार्केटर्स, ब्लॉगर्स और सोशल मीडिया मैनेजर के लिए एक बढ़ती हुई समस्या है, क्योंकि रेफ़रल स्पैम आपकी साइट की रैंकिंग को नुकसान पहुंचा सकता है और इसे अनदेखा करना कठिन है।

सोमल सादिक, सेमलट डिजिटल सर्विसेज के विशेषज्ञ, इन सम्मोहक युक्तियों के नीचे उतरें

रेफरर स्पैम को क्रॉलर्स, मकड़ियों, और बोट्स द्वारा आपको रेफ़रल साइटों पर आकर्षित करने और ऑनलाइन उत्पादों को खरीदने के लिए आग्रह करने के इरादे से बनाया गया है। यह स्पैम आपकी साइट की विश्लेषिकी स्टेट को लक्षित करता है और हाल के वर्षों में बढ़ी है। हाल ही में लॉन्च किया गया एक नया रेफरर स्पैम है link.zhihu.com। यदि आप इस यूआरएल या इसी तरह के किसी भी साइट पर जाते हैं, तो आपको उस पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जहां स्पैमर्स चाहते हैं कि आप अपने उत्पादों को खरीद लें या ऑनलाइन अपनी सामग्री का प्रचार करें। प्रायः स्पैम के संदर्भ में इंटरनेट पर वायरस और मैलवेयर को बढ़ावा देना है, और स्पैम लिंक पर जाकर और ऑनलाइन ब्राउज़ करने के लिए आपको सावधान रहना होगा। सुनिश्चित करें कि आप उनसे अपने Google Analytics खाते में छुटकारा पायें।

आप सोच सकते हैं कि रेफरर स्पैम हानिकारक है क्योंकि यह ट्रैफ़िक को आपकी वेबसाइट पर बढ़ाता है, लेकिन आप गलत हैं.बॉट्स और मकड़ियों इस तरह के यातायात का निर्माण करते हैं, और आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली हिट असली नहीं हैं जाहिर है, यह आपकी बाउंस दर में वृद्धि करेगा और आपकी वेबसाइट पर बिताए गए समय शून्य दूसरा है। भूत ट्रैफ़िक आपको सकारात्मक नतीजे नहीं देंगे और Google Analytics डेटा के साथ अव्यवस्था बनाएंगे। रेफ़रलकर्ता स्पैम के आधार पर एक काला टोपी एसईओ रणनीति है और इसे गैर-वैध कंपनियों और सेवा प्रदाताओं द्वारा उपयोग किया जाता है।

संदर्भ स्पैम को कैसे अवरुद्ध करें?

आप अपने Google Analytics खाते में दिखने वाले स्पैम को आसानी से अवरुद्ध कर सकते हैं। इसके लिए आपको फिल्टर बनाना चाहिए और संदिग्ध और निम्न-गुणवत्ता वाले ट्रैफ़िक को बाहर करना चाहिए। उस प्रकार के ट्रैफ़िक को बाहर करने के लिए, अपने Google Analytics खाते के व्यवस्थापक अनुभाग पर जाएं और फ़िल्टर विकल्प पर क्लिक करें। यहां, आपको फ़िल्टर जोड़ें विकल्प का चयन करना होगा ताकि विज़ार्ड प्रारंभ हो सके अगले चरण के लिए फ़िल्टर नाम को डार्डर डॉट कॉम, link.zhihu.com, या ऐसा कुछ करना है। सुनिश्चित करें कि आपने इस तकनीक के साथ सभी रेफ़रलकर्ता स्पैम यूआरएल शामिल नहीं किए हैं, और कई यूआरएल भी आसानी से फ़िल्टर्ड हो सकते हैं। कस्टम फ़िल्टर विकल्प चुनें और फिर फ़िल्टर फ़ील्ड अनुभाग में अभियान का स्रोत चुनें।

यहां आपको डायरदर डॉट कॉम, या लिंक.जहजु.को. को फ़िल्टर पैटर्न के पाठ में जोड़ना चाहिए ताकि सब कुछ बाहर निकल सके। फिल्टर के लिए कई यूआरएल जोड़ना संभव है; इसके लिए, आपको किसी यूआरएल को निर्दिष्ट नहीं करना चाहिए और अपने Google Analytics खाते में वैश्विक या क्षेत्रीय रेफरल स्पैम फ़िल्टर कर सकते हैं। फ़िल्टर सेट अप करके और मेहनती होने के कारण, आपके Google Analytics डेटा की सटीकता और गुणवत्ता में सुधार करना संभव है। आप खुद को और आपकी साइट को चक्रीय और संदिग्ध यूआरएल से बचा सकते हैं और रेफरर स्पैम की प्रथा को काफी हद तक हतोत्साहित कर सकते हैं। ये सब समय नहीं लगेगा, और परिणाम हमेशा महान होते हैं, इसलिए आपको अपने Google Analytics खाते में सभी संदिग्ध यूआरएल के लिए नए फिल्टर बनाए रखना चाहिए।

November 29, 2017
सेमाल्ट इस्लामाबाद विशेषज्ञ: Analytics में & amp; रेफरल स्पैम क्या है; इसे कैसे रोकें?
Reply