Back to Question Center
0

कितना आसान वीसी फंडिंग ने स्टार्टअप विश्व को नरम कर दिया है - मिमल

1 answers:
How easy access VC funding has softened the startup world - Semalt

(1 9) पिछले दशक में बेहद उच्च उद्यम पूंजी गतिविधि की अवधि देखी गई, जिसमें 2015 में निवेश का रिकॉर्ड शिखर था। उच्च वीसी निवेश की अवधि में है कई आश्चर्यजनक नए उत्पादों और कंपनियों के लिए प्रेरित किया, लेकिन यह भी प्रारंभिक चरण कंपनियों के लिए उच्च खर्च के एक "हॉलीवुड" युग छिड़ गया है

(1 9) सिलिकॉन वैली में इस विशाल बजट की अवधि और आगे के प्रभावशाली तकनीकी निवेशक मार्क एंड्रसेन का अनुमान है कि जब तक युवा कंपनियां अपने शानदार खर्च को रोकने के लिए शुरू नहीं करती हैं, वे क्रैश या मार्केट टर्न द्वारा "वाष्पीकृत" होने का जोखिम उठाते हैं।

(2 9) अनुभवी उद्यमियों ने ओपन-प्लान के कार्यालयों और ध्यान सत्रों की उम्र से पहले अपनी कंपनियों की वृद्धि के साथ-साथ यह भी कहा है कि स्टार्टअप संस्कृति नरम हो गए हैं तो इन परिवर्तनों के लिए कितना ज़िम्मेदारी है वीसी निवेशक पकड़ लेते हैं? और कैसे है स्टार्टअप एक परिणाम के रूप में बदल संस्कृति?

समस्या की जड़

पोस्ट-डॉट-कॉम बुलबुल क्रैश अवधि में उद्यम पूंजी निवेश में भारी वृद्धि देखी गई, जो 2015 में अविश्वसनीय $ 59 बिलियन निवेश के साथ बढ़ी - 2010 में देखी गई कुल निवेश की तुलना में दो बार - इनमें से अधिकतर फंडिंग अद्भुत विचारों और उत्पादों के साथ शुरुआती-स्तर की तकनीकी स्टार्टअप पर जा रही है, लेकिन बिना स्थापित ग्राहक आधार के

एक तकनीकी बबल विकास के फुसफुसाते हुए 2010 तक सुनाए गए थे, फिर भी वीसी निवेश 2015 के अंत तक नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए जारी रहे। क्यों? पूरे उद्यम पूंजी प्रणाली में अंतर्निहित खामियों के कारण।

परी निवेशकों के विपरीत, वीसी निवेशक नकारात्मक प्रेरणा से प्रेरित नहीं हैं व्यापार में नकारात्मक प्रेरणा - बस कुछ डालकर - कुछ खोने का डर वर्तमान में, उद्यम पूंजीपतियों उनके निवेश के साथ घूम-हो रहे हैं क्योंकि वे अपने स्वयं के किसी भी पैसे को जोखिम नहीं उठा रहे हैं।

वीसी स्टार्टअप्स में निवेश करने की प्रेरणा इस तथ्य में निहित है कि इन निवेशों से वास्तविक आरओआई के आधार पर निवेश किए गए निधियों के कुल मूल्य के आधार पर उनका भुगतान किया जाता है। औसतन, कुलपति वे प्रबंधन कर रहे कुल धन के लगभग 2-3 प्रतिशत कमाते हैं। नतीजतन, वीसी निवेशकों के लिए लगभग शून्य जोखिम है, जो साल के अंत में स्वतंत्र रूप से निवेश कर सकते हैं और अभी भी बेहद ऊंची मजदूरी प्राप्त कर सकते हैं, चाहे कितने स्टार्टअप दुर्घटनाग्रस्त हो और जला दिए जाएं।

स्टार्टअप कल्चर पर नकारात्मक प्रभाव भव्य कार्यालयों और फ्री ऑर्गेनिक कॉफी से अधिक गहराई से चलाता है।

नतीजतन, पिछले कुछ सालों में कंपनियों के बहु-अरब डॉलर के मूल्यांकन, जैसे गैबटाक्सी, दक्षिण पूर्व एशिया के उबेर के उत्तर को देखा गया है, जो $ 1 प्राप्त हुआ। छह अरब मूल्यांकन - और इक्विटी में $ 890 मिलियन फंडिंग , केवल 620,000 मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता होने के बावजूद

राजभाषा और विकास की यथार्थवादी भविष्यवाणियों के बजाय अन्य समान कंपनियां द्वारा निर्धारित आंकड़ों के आधार पर मूल्य निर्धारण के आधार पर अन्य वीसी के बेंचमार्क दूसरे के रूप में, ये ल्यूडियसली हाई वैल्यूएशन के एक तितली प्रभाव हैं। नतीजा, अधिक प्रारंभिक चरण फंडिंग , और अधिक कंपनियां शातिर सर्कल में शामिल हो गईं

कैसे स्टार्टअप संस्कृति है किया गया नरम

परंपरागत रूप से, किसी भी आकार या आकार के किसी कंपनी के शुरुआती विकास के चरणों, यह एक सैंडविच की दुकान या सिलिकॉन वैली स्टार्टअप है, इसे वापस-कड़ी मेहनत से किया जाता है, कंकाल टीमों को कम वेतन और जूता-स्ट्रिंग बजट के रूप में, कंपनी ने खुद को स्थापित करने, संपर्क बनाने और एक ग्राहक आधार विकसित करने की कोशिश की। Semaltेट, पालो ऑल्टो के चारों ओर एक चलना आज एक बहुत अलग कहानी का पता चलता है. "बैंक खाते में फंसने वाली प्रारंभिक कंपनियां, कर्मचारियों के लिए सर्वोत्तम कर्मचारियों और नए युग की भत्तों को आकर्षित करने के लिए आधुनिक कार्यालयों, उच्च वेतन पर अत्यधिक मात्रा में खर्च करती हैं, जो एक अरबपति वीसी निवेशक को" खिड़की ड्रेसिंग "के रूप में वर्णित है। "

स्थिति उभरती हुई तकनीक प्रतिभा की कमी से आगे बढ़ गया है। मांग वैज्ञानिकों, आईटी कार्यकर्ताओं और प्रोग्रामरों जैसे व्यवसायों के लिए आपूर्ति से आगे निकल रही है, और फ्रीलान्स की जा रही पेशेवरों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, और 200,000 डॉलर से अधिक के बड़े वेतन की पेशकश आदर्श बन गई है।

उद्योग विशेषज्ञों ने चेतावनी दी कि यह गलत कर्मचारियों को आकर्षित कर रहा है, उच्च भुगतान वाले एक नई नस्ल, इन-डिमांड भाड़े के सैनिकों, जो कंपनियों को लगातार बेहतर पेशकश के लिए हारने का जोखिम है। अबमोवमे के सह-संस्थापक और सीईओ, मिरियम दीवान बताते हैं: "फेसबुक या सैंपल भत्ते के स्तर की तलाश करने वाले कर्मचारी सबसे उपयुक्त नहीं हैं। प्रारंभिक वर्ष एक पूर्ण रोलर कोस्टर हैं, इसलिए उसमें एक ऐसी टीम होना जरूरी है जो उससे अधिक के लिए है "

भारी वेतन, भव्य कार्यालयों और मालिश सत्र, जिम सदस्यता और मुफ्त परिवहन जैसी अतिरिक्त सुविधाएं, मेहनती, नकद-तंग शुरुआती अवस्था के व्यवसायों की पारंपरिक छवि के साथ बिल्कुल फिट नहीं हैं, और जीवन के स्रोत पर 100 प्रतिशत भरोसा करती हैं वीसी फर्मों से भारी निवेश

यह एक दुष्चक्र पैदा करता है, क्योंकि उच्च मजदूरी और फैंसी कार्यालय प्रतिद्वंद्वियों को प्रतिस्पर्धी रहने के लिए इन्हें मिलते हैं, और स्टार्टअप क्षेत्रों में किराए की कीमतें बढ़ती हैं।

स्टार्टअप संस्थापक जब तक यह पेशकश की जाती है, तब तक इस "नि: शुल्क धन" को स्वीकार करने पर रखेंगे।

हालांकि, स्टार्टअप संस्कृति पर नकारात्मक प्रभाव भव्य कार्यालयों और मुफ्त कार्बनिक कॉफी से अधिक गहराई से चलाता है। आसान पूंजी की बड़ी बाधाओं द्वारा दी गई विलासिताएं अपनी बड़ी जीत से विचलित कंपनियां और उनसे कम जीत पर ध्यान केंद्रित करती हैं जैसे कि सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी, ओपन-प्लान कार्यालय और कार्यालय सेगवेज़। बस, सतही "विंडो ड्रेसिंग" पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, स्टार्टअप को विकासशील उत्पादों और उन्हें वास्तविक ग्राहकों को बेचना चाहिए।

इन कंपनियों का भविष्य अंधकारमय दिखता है स्टार्टअप जीनोम में से पता चलता है कि प्रारंभिक चरण के निवेश स्टार्टअप के 90 प्रतिशत ज्यादातर "प्रतियोगिता के बजाय आत्म-विनाश" के कारण विफल हो जाते हैं, क्योंकि वे "घोड़े से पहले गाड़ी प्राप्त करने की कोशिश करते हैं "समस्या की जड़ समय से पहले स्केलिंग में है, जब कोई कंपनी पूंजी के प्रवाह की वजह से प्रगति में प्राकृतिक कदमों को छोड़ देती है, और बहुत जल्दी विकसित करने की कोशिश करती है, वह पैसा खर्च नहीं कर रहा है, वह कर्मचारियों को भर्ती नहीं कर सकता और कोशिश नहीं कर सकता नए ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए जब वे ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं - जिनमें से कोई भी वीसी निवेशकों से "मुफ्त नकदी" के बिना संभव नहीं होगा

जॉन कुक के अनुसार, जो कंपनियां ठीक से अधिक पूंजी और ग्राहकों को आकर्षित करती हैं, और अंत में अधिक कर्मचारी नियुक्त करती हैं स्टार्टअप जीनोम रिपोर्ट के आधार पर, स्टार्टअप से कोई भी नहीं जो समयपूर्व रूप से 100,000 उपयोगकर्ता चिह्न को पारित करता है

उपरोक्त उल्लिखित किसी भी असाधारण खर्च से संभव नहीं होगा वीसी निवेशकों की प्राप्ति के बिना मुफ्त में निवेशकों ने तकनीक स्टार्टअप पर पैसे फेंकने के लिए थोड़ा सा काट दिया। दुर्भाग्य से, इस समस्या के लिए कोई त्वरित ठीक नहीं है नुकसान किया गया है, और अनिवार्य दुर्घटना होने तक परिवर्तन वास्तव में नहीं आते हैं।

इसके परिणामस्वरूप हजारों स्टार्टअप्स दुर्घटनाग्रस्त हो जाएंगे; उम्मीद है कि सबक सीखा जाएगा जैसा कि ब्याज दरों में वृद्धि, वीसी फंड बाजार में कम निवेश करेगा और कंपनियों के मूल्यांकन में कमी आएगी क्योंकि उद्यम पूंजी निवेश में नाटकीय रूप से धीमा पड़ता है Source - long care insurance companies.

सावधानियों की परवाह किए बिना, स्टार्टअप संस्थापक, जब तक यह पेशकश की जाती है, तब तक इस "नि: शुल्क धन" को स्वीकार करते रहेंगे। स्टार्टअप के कमजोर मूल्य वीसी फंडिंग से संबंधित एक दुष्चक्र का हिस्सा है, जो कि जब तक नकारार्थक प्रेरणा उद्यम निवेश में एक हिस्सा नहीं खेलता तब तक नहीं बदलेगा ।

सभी स्टार्टअप पारिस्थितिक तंत्र में समस्याओं को ठीक करने के लिए कोई जादू की छड़ी नहीं है, लेकिन आर्थिक कठिनाई और तंग बेल्ट के समय कंपनियां अधिक पारंपरिक स्टार्टअप मूल्यों पर सेट करने के लिए निश्चित हैं , और विकास और प्रगति के अधिक प्राकृतिक पथ।

फीचर्ड इमेज: थॉमस कोउचर, द रोमन ऑफ़ द डिसैडेंस, 1847
March 10, 2018