Back to Question Center
0

Semalt इस्लामाबाद विशेषज्ञ शेयर Google Analytics में रेफरर स्पैम को अवरुद्ध करने के 2 तरीके

1 answers:

रेफ़रल स्पैम दुर्भावनापूर्ण यातायात है, जो आपकी साइट को संदेहजनक लिंक से डरता है, जैसे कि डादरडर.कॉम, और अन्य। Google Analytics स्वचालित रूप से पहचानता है कि ट्रैफ़िक कहां से आ रहा है और विज़िटर आपकी साइट पर कितने सेकंड खर्च करता है।

सोमल सादिक, सेमाल्ट के एक प्रमुख विशेषज्ञ, इस संबंध में एक उपयोगी दिशानिर्देश प्रदान करता है।

यदि आप रेफरर ट्रैफ़िक प्राप्त करते हैं, तो संभावना है कि आपकी साइट पर आने वाले विज़िटर आपके पृष्ठों पर एक से अधिक सेकंड खर्च नहीं करेंगे और बाउंस दर 100% तक होनी चाहिए। संदेहजनक डोमेन से संदर्भित ट्रैफ़िक को बाहर करने वाले फ़िल्टर बनाना संभव है। जब यह संदर्भकर्ताओं पर प्रतिबंध लगाने की बात आती है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप छायादार और मैलवेयर साइटों से उत्पन्न हिट को रोक रहे हैं। आपको उन्हें जल्द से जल्द अपने Google Analytics खाते से हटा देना चाहिए। रेफ़रल बहिष्करण फ़िल्टर आपके फ़िल्टर पैटर्न की तुलना करके और आपके अभियान स्रोत आयाम में मिले मानों को हिट करते हैं।

रेफरर स्पैम कार्य कैसे करता है?

दो साल पहले, विटाली पॉपोव नामक एक रूसी स्पैमर ने Google Analytics खाते में हैक किया और सफलतापूर्वक अपने स्पैम रेफ़रल स्रोतों को वहां डाला। वास्तविक यूआरएल अजीब वेब पेजों की ओर ले जाता है और इसे वैध रेफरल के रूप में गिना नहीं जाना चाहिए।.यह पहली बार नहीं है जब हैकर्स ने ऐसा कुछ किया है, इग्नेट विज़िबिलिटी से एलन बुश कहते हैं कि कई स्पैम और रेफरल प्रोग्राम हैं जो ऑर्गेनिक खोज और लीड वेबसाइट्स को झूठी एसईओ सेवाएं देते हैं। आप सामाजिक मीडिया साइटों, सामाजिक बुकमार्क नेटवर्क और अन्य सभी काले टोपी शैली साइटों से फंस सकते हैं।

रेफरर स्पैम को कैसे खत्म करें

रास्ता # 1: फ़िल्टर किए गए खाता दृश्य जोड़ें

आप रेफरर स्पैम से छुटकारा पाने के लिए फ़िल्टर्ड खाता दृश्य जोड़ सकते हैं। व्यवस्थापक> फ़िल्टर> कस्टम फ़िल्टर> भाषा सेटिंग विकल्प पर जाएं, और नए फ़िल्टर बनाएं जहां आप चाहते हैं कि आप जितने संदेहास्पद वेबसाइट जोड़ सकते हैं। अगर आपके पास कुछ अनफ़िल्ट किए गए विचार हैं, तो आपको उन्हें अलग-अलग फिल्टर में जोड़ना चाहिए और अपने फिल्टर को डादरार, वेबसाइट के लिए बटन और दूसरों के रूप में नाम देने के लिए मत भूलना।

रास्ता # 2: कस्टम सेगमेंट बनाएं

अधिग्रहण> स्रोत / माध्यम अनुभाग में नए कस्टम सेगमेंट बनाना संभव है हालांकि यह प्रक्रिया उपयोगी है, यदि आपके पास चलने वाला ट्रैफ़िक है और आपकी साइट की रैंकिंग इसके कारण क्षतिग्रस्त है।

यदि आप स्पैमर और रेफरर साइट को फ़िल्टर में जोड़ने में बहुत समय खर्च नहीं करते हैं, तो आप समाधान गैलरी अनुभाग में Google Analytics ऐड-ऑन पर जा सकते हैं, जहां आप आसानी से रेफ़रल स्पैम को विभाजित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने Analytics बढ़त से रेफ़रल को खत्म करने के लिए खंडित किया है और Google Analytics रिपोर्ट से सभी नाराज रेफ़रल हटा दिए हैं।

यह अफसोस होता है कि स्पैमर स्पैम के बेहतर और प्रभावी तरीके से आते रहते हैं, लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है यह आपकी नौकरी का हिस्सा है कि उनसे छुटकारा पाएं और वे फ़िल्टर बनाए रखें जहां संदर्भित साइटों को नियमित आधार पर जोड़ा जा सकता है। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि स्थायी साइबर स्पैम से स्थायी रूप से छुटकारा पाने के लिए कोई भी आकार-फिट नहीं है- लेकिन आप अपने Google Analytics खाते में सेटिंग्स का समायोजन करके उन्हें समाप्त, पता लगा सकते हैं और अपडेट कर सकते हैं। यदि आपने कभी भी Google Analytics खाते में रेफ़रल स्पैम प्राप्त किया है, तो आपको तुरंत फ़िल्टर बनाना चाहिए।

November 29, 2017
Semalt इस्लामाबाद विशेषज्ञ शेयर Google Analytics में रेफरर स्पैम को अवरुद्ध करने के 2 तरीके
Reply